Home रेवाड़ी सस्ता सामान बेचने का झांसा देकर ठगी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

सस्ता सामान बेचने का झांसा देकर ठगी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

2
0

जांच कर्ता ने बताया कि सरस्वती विहार निवासी शमशेर ने बिल्डिंग मटेरियल के सामान की दुकान की हुई है। चार जुलाई को उनके मोबाइल पर मनोज पंडित नाम के एक व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने शमशेर से सस्ती कीमत में सामान खरीदने के बारे में पूछा, लेकिन उसने मना कर दिया। कुछ देर बाद फोन करने वाले ने शमशेर के मोबाइल पर सामान की फोटो भेज दी, जिसमें दो स्प्लिट एसी, एक फ्रिज, एक टीवी, इनवर्टर, सोफा व एक टेबल थी। सामान की कुल कीमत 35 हजार रुपये बताई।

 

फोन करने वाले ने बताया कि आधी कीमत पहले देनी होगी और आधी कीमत सामान पहुंचने के बाद। शमशेर ने 16 हजार रुपये फोन पे के जरिए ट्रांसफर कर दिए और उसे पोसवाल चौक स्थित अपने कार्यालय पर सामान पहुंचाने के लिए कहा। जब समय पर सामान नहीं पहुंचा तो शमशेर ने मोबाइल पर वापस कॉल की, लेकिन वह स्विच ऑफ था। कई बार संपर्क करने पर भी मोबाइल स्विच ऑन नहीं हुआ तो शमशेर ने साइबर थाना पुलिस को ठगी की शिकायत दी। ठगी की शिकायत के बाद मामला दर्ज कर साइबर थाना पुलिस ने मंगलवार की शाम तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

 

पूछताछ में पता लगा कि मनोज शर्मा ने लोगों को सामान बेचने का झांसा देकर ठगी करना शुरू किया था। मनोज पहले दुकानदारों के बोर्ड पर लिखे मोबाइल नंबर लेकर उनके आस-पास के लोगों के बारे में जानकारी जुटाता और फिर फोन कर कम कीमत में सामान बेचने का झांसा देकर पैसे ट्रांसफर करा लेता।

 

मनोज अपने साथ सोनू व राजपाल उर्फ बुरा को भी मिला लिया था और उनके पास रुपये ट्रांसफर कर बैंक से निकलवा लेता। आरोपी मनोज सोनू व राजपाल को कमीशन भी देता था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जहां से आरोपी मनोज को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया तथा आरोपी सोनू व राजपाल को न्यायिक हिरासत में भेजा गया।