Home पुलिस मोबाईल टॉवर लगाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का सदस्य...

मोबाईल टॉवर लगाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का सदस्य काबू

12
0

मोबाईल टॉवर लगाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का सदस्य काबू

रेवाड़ी की साइबर थाना पुलिस ने मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य को काबू किया है. जिसके पास से 28 लाख 60 हजार रूपए , 10 मोबाइल फोन , एक लैपटॉप और विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड और पासबुक बरामद की गई है. पुलिस का कहना है कि गिरोह के बाकी सदस्यों को काबू करने के लिए पुलिस टीम लगी हुई है. रेवाड़ी पुलिस के हत्थे चढ़ा आशीष नाम का ये वहीँ आरोपी है .. जो लोगों को पहले मोबाईल टावर लगाने के नाम पर पहले अपने जाल में फंसता था और फिर लाखों रूपए बैंक आकाउंट में ट्रांसफर करा लेता था.

 

पुलिस की टेबल पर रखे नोटों के मंडल , मोबाइल फोन, लैपटॉप और पासबुक पुलिस ने इसी आरोपी के पास से बरामद की है. पुलिस का कहना है कि अभी कोसली थाना क्षेत्र के एक मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है . जिसे रिमांड पर लेकर पूछताछ के दौरान और कई वारदातों का खुलासा हो सकता है. आपको बता दें जुलाई माह में रेवाड़ी के कोसली के रहने वाले रविन्द्र नाम के शख्स ने पुलिस में शिकायत दी थी कि उससे मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर साढ़े सात लाख रूपए की ठगी की गई है.

पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू की . और साइबर थाना पुलिस मामले की करते हुए हिसार पहुँच गई . जहाँ से हिसार के ही रहने वाले आशीष नाम के आरोपी को पुलिस ने काबू कर लिया है. पुलिस का कहना है की आशीष के साथ उसके और साथी भी इस गैंग का हिस्सा है . जिनकी धरपकड के लिए पुलिस लगी हुई है/

पुलिस को आशंका है कि इस गिरोह ने और कई वारदातों को अंजाम दिया होगा . केवल हरियाणा में ही नहीं बल्कि दुसरें राज्यों के लोगों से भी लाखो रूपए ठगों ने बैंक में ट्रांसफर कराएँ होंगे , ऐसे में पुलिस पूछताछ के बाद ही ये साफ़ हो पायेगा .की इस गैंग ने कितने लोगों को शिकार बना कितना रूपए अबतक ठग लियें .