Home राजनीतिक शहर की समस्याओं को लेकर विधायक चिरंजीव राव ने मुख्यमंत्री से की...

शहर की समस्याओं को लेकर विधायक चिरंजीव राव ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

3
0

शहर की समस्याओं को लेकर विधायक चिरंजीव राव ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के रेवाडी आगमन पर रेवाडी विधायक चिरंजीव राव ने मुख्यमंत्री से मिलकर रेवाडी जिले की आवश्यक मांगों को रखा व लिखित में पत्र भी दिया। चिरंजीव राव ने कहा कि रेवाडी जिले की कुछ ऐसी जरूरी मांगें है जिनको जल्द से जल्द पूरा करने की आवश्यकता है। विधायक चिरंजीव राव ने मुख्यमंत्री से कहा कि रेवाडी में बरसात के पानी की निकासी न होने की वजह से लोगों को काफी समस्याओं का समाधान करना पड रहा है। फिलहाल भी जो बरसात आ रही है उससे शहर में जगह-जगह बहूत ज्यादा पानी भरा हुआ है जबकि कई कॉलोनियों में तो घरों तक पानी भरा हुआ है। जबकि सरकार ने बजट सत्र के दौरान विधानसभा में बोला था कि रेवाडी में स्ट्रोम ड्रेनेज वाटर सिस्टम डाला जा चुका है। अब प्रत्यक्ष को परमाण कि क्या जरूरत है।

जब रेवाडी में बरसाती पानी के लिए स्ट्रोम ड्रेनेज वाटर सिस्टम डल चुका है तो अब वो कहां गया। यदि स्ट्रोम ड्रेनेज वाटर सिस्टम का पैसा रेवाडी को दिया था और स्ट्रोम ड्रेनेज वाटर सिस्टम डाला नही गया तो इसकी उच्च स्तरीय जांच कराई जाए। चिरंजीव राव ने कहा कि दूसरी तरफ धारूहेडा में भिवाडी से दूषित पानी आ रहा है। इसके लिए मैं पहले भी विधानसभा में यह मुद्दा उठा चुका हूं और बजट सत्र में मंत्री महोदय ने जवाब दिया था कि अगले 3 महीन में समस्या का समाधान करा दिया जाएगा। लेकिन अब तो लगभग 4 महिने होने को हैं और अब भी धारूहेडा का यही हाल है।

भिवाडी (राजस्थान) से आने वाले फैक्ट्रियों के केमिकल युक्त पानी से न केवल धारूहेडा में भूमिगत जल खराब हो रहा है बल्कि पानी के सडकों पर खडा रहने से सडकें भी श्रतिग्रस्त हो रही हैं। यहां आने वाले दूषित पानी से धारूहेडा की धरती, हवा और पानी जहरीला हो रहा है। यहां पर बने अंबेडकर पार्क की सारी दिवार गिर गई, हाउसिंग बोर्ड व सक्टरों में पानी अब भी भरा हुआ है। राव ने कहा कि जैसा की हम सभी जानते हैं कि मनेठी में एम्स की घोषणा स्वयं आपने ही की थी। इसकी लगभग सारी प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी हैं। कोरोना महामारी के दौरान पूरे दक्षिणी हरियाणा को एम्स की काफी कमी खली। यहां के मरीजों को रोहतक पी जी आई में भेजना पड रहा है। इसलिए मेरी आपसे गुजारिश है कि मनेठी एम्स का कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाया जाए। 

इसके अलावा विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि मेरी विधानसभा के मसानी बराज में रेवाडी, धारूहेडा व धारूहेडा सैक्टर 4 का एसटीपी का गंदा पानी डाला जा रहा है, पानी को अच्छे से ट्रीटीड नही किया जा रहा है। इससे मसानी, खलियावास, तीतरपुर, निखरी, भटसाना, अलावलपुर, ततारपुर, खरखडा इत्यादि गांवो का पानी खराब हो रहा है। उसमें बहूत ही बदबू आती है, उस पानी में केमीकल होता है। इस केमीकल युक्त पानी से कैंसर के अलावा अन्य घातक बिमारी भी होंगी। इसलिए इस गंदे पानी को ड्रेन नंबर 8 में डाला जाए। वहीं सड़को का जिक्र करते हुए चिरंजीव राव ने कहा कि रेवाडी के सड़को की बहुत खस्ता हालत हो चुकी है। रेवाडी की पुलिस लाईन के समीप, फ्लाई ओवर के नीचे का रोड खराब है यहां हादसे में एक व्यक्ति ने अपनी जान भी गंवा दी। वहीं अनाज मंडी के आस-पास का रोड, महाराणा प्रताप चौक से बावल रोड और धारूहेडा के सैक्टर 4 व 6 का रोड जो कि सुभाष चौक से हाईवे को जोडता है, इस रोड पर भी दुर्घटना में एक व्यक्ति ने अपनी जान गंवा दी। मैं काफी दिनों से जिला उपायुक्त सहित और मीडिया के माध्यम से इन रोडों के सुधार के लिए प्रयास कर चुका हूं। मेरा आपसे आग्रह है कि इन सभी सड़को को ठीक करवाया जाए।

चिरंजीव राव ने कहा कि रेवाडी शहर की लाईफ लाईन जोकि मात्र 3 किलोमीटर की लंबाई और 120 मीटर चौडा रोड है। यह रोड रेवाडी शहर को एन एच 48 से जोडेगा। यह रोड मास्टर प्लान का हिस्सा भी है और सरकार द्वारा जमीदारों को इस रोड का मुआवजा दिए हुए 5 साल से भी अधिक समय हो चुका है। यह रोड बनने से लोगों को काफी सहुलियत होगी, लोगों का समय और पेट्रोल-डीजल दोनों की बचत होगी। इसलिए इस रोड को भी जल्द से जल्द बनवाया जाए। इसके अलावा गांव खरखडा में अंडरपास के नीचे हमेशा पानी भरा रहता है, इसकी वजह से भी लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है, इसके लिए रिचार्ज बॉरवेल वहां पर लगवाया जाए। एक ओर जरूरी मांग हमारी है कि रेवाडी में वैक्सीन की भारी कमी है। बीच में कई-कई दिनों तक वैक्सीन नही लगाई जाती है। लोगों का कई दिनों में नंबर आ रहा है, स्वास्थ्य केंद्रों के बाहर लम्बी लाईनें लगी हुई है। इसलिए रेवाडी जिले को वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में दी जाए। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने विधानसभा में भी इन मुद्दों को उठाया है। धारूहेडा के दूषित पानी के लिए तो 148 करोड का फ्लोट हो गया है। जबकि रेवाडी के स्ट्रोम ड्रेनेज वाटर सिस्टम के लिए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मैं इस बारे में पता करूंगा और मनेठी एम्स के लिए आज मैंने जायजा लिया है। मुख्यमंत्री ने सभी मुद्दों पर आवश्वान रेवाडी विधायक चिरंजीव राव को दिया है। इन सभी मुद्दों को लेकर के रेवाडी विधायक चिरंजीव राव ने आज जिला उपायुक्त यशेंद्र सिंह से भी मुलाकात की थी। इस मौके पर उनके साथ पार्षद दलिप माटा, पार्षद नरेश हजारीवास, पार्षद मोनु राव, पार्षद प्रवीण चौधरी, पार्षद सुरेश शर्मा, पार्षद लोकेश यादव, वेद प्रकाश विद्रोही, हंसराज चौधरी, प्रधान बीर सिंह प्रजापत, यशबीर नंबरदार, नरेश शर्मा इत्यादि मौजूद रहे।