Home रेवाड़ी प्रशिक्षुओं की रिक्तयां पोर्टल पर करें अपडेट : एसडीएम

प्रशिक्षुओं की रिक्तयां पोर्टल पर करें अपडेट : एसडीएम

5
0

प्रशिक्षुओं की रिक्तयां पोर्टल पर करें अपडेट : एसडीएम

राज्य सरकार की योजना के अनुसार जिला में आईटीआई पास छात्रों को विभिन्न सरकारी विभागों व औद्योगिक इकाइयों में प्रशिक्षु लगाया जाएं, जिसके लिए सभी विभागों व औद्योगिक ईकाईयों के अधिकारी पोर्टल पर प्रशिक्षुओं की रिक्तियां भी अपडेट करें ताकि सरकार की हिदायतों के अनुसार प्रशिक्षु लगाने का कार्य पूरा किया जा सके।
एसडीएम रविन्द्र यादव ने वीरवार को जिला सचिवालय सभागार में इस संबंध में विभिन्न विभागों व औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि सभी विभाग व कम्पनियां प्रतिशतता के आधार पर प्रशिक्षुओं को रखें। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर प्रशिक्षुओं को आवेदन करना है इसलिए पहले सभी विभाग पोर्टल पर अपनी रिक्तियां दर्शाएं। अगर पोर्टल के संबंध में कोई तकनीकी दिक्कत है तो आईटीआई रेवाड़ी में संपर्क करें।

रविन्द्र यादव ने कहा कि सभी विभागों व औधोगिक इकाइयों को अपने कुल पदों के 2.5 से 10 प्रतिशत तक प्रशिक्षु रखने हैं। सरकार द्वारा यह बहुत ही अच्छी योजना चलाई गई है इससे एक तरफ जहां विद्यार्थियों को कोर्स करने के बाद प्रैक्टिकल करने को मिलता है वहीं औद्योगिक इकाइयों को भी इन प्रशिक्षुओं से काफी सहायता मिलती है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को समय पर रोजगार उपलब्ध होगा तो वे अपने परिवार को खुशहाल बनाने के साथ-साथ सही मार्ग पर चलेंगे।