Home रेवाड़ी जरूरतमंद लोगों की आर्थिक उन्नति का आधार बन रहे हैं अंत्योदय मेले...

जरूरतमंद लोगों की आर्थिक उन्नति का आधार बन रहे हैं अंत्योदय मेले : डीसी

5
0

जरूरतमंद लोगों की आर्थिक उन्नति का आधार बन रहे हैं अंत्योदय मेले : डीसी

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के द्वितीय चरण के अंतर्गत शुक्रवार को बावल में लगाए गए अंत्योदय मेले का डीसी यशेन्द्र सिंह ने अवलोकन करते हुए लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने मेले में अधिकारियों को पात्र लाभार्थियों का योजना का लाभ देने के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए।

डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा की परिवार पहचान पत्र के अनुरूप चिन्हित पात्र लोगों को विभिन्न विभागों के माध्यम से प्रदत योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से शुरू किए गए अंत्योदय मेले समाज के अंतिम व्यक्ति को लाभान्वित करने के साथ ही गरीबी दूर करने के लिए मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। डीसी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में सरकार द्वारा नियमों की सभी बाधाओं व अवरोधों को दूर करते हुए सभी गरीब व पात्र परिवारों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया है।

अंत्योदय मेले में इन विभागों से पात्र लोग हुए लाभान्वित :
बावल नगरपालिका परिसर में आयोजित अंत्योदय मेले में हरियाणा ग्रामीण आजीविका मिशन, हरियाणा अनुसूचित एवं विमुक्त जाति वित्त निगम, पशुपालन, शहरी निकाय, बागवानी, लघु एवं सूक्ष्म उद्योग, कौशल विकास निगम, रेडक्रॉस सोसायटी, महिला एवं बाल विकास निगम, जिला कल्याण विभाग, रोजगार, जिला बाल कल्याण परिषद, मनरेगा ग्रामीण विकास विभाग, मत्स्य विभाग सहित वीटा व विभिन्न बैंकिंग सेवाओं के माध्यम से परिवार पहचान पत्र के तहत गरीबी रेखा से नीचे जरूरतमंद लोगों को योजनाओं का लाभ देते हुए सरकार ने लाभान्वित किया।