Home पुलिस रेवाड़ी में जियो का टावर लगाने का झांसा देकर 45 हजार रुपए...

रेवाड़ी में जियो का टावर लगाने का झांसा देकर 45 हजार रुपए की महिला से धोखाधड़ी

18
0

जानकारी के मुताबिक रेवाड़ी शहर के विकास नगर में रहने वाली सुनीता तंवर ने बताया कि पिछले दिनों मोबाइल पर एक मैसेज आया, जिसमें मोबाइल टावर लगवाने संबंधित जानकारी थी। उसने मैसेज में आए मोबाइल नंबर पर बात की तो फोन रिसीव करने वाले ने खुद को जियो कंपनी का अधिकारी बताया।

अधिकारी ने कहा कि उनकी कंपनी ने जियो के टावर लगाने हैं। इसके लिए उन्हें जगह की जरूरत है। सुनीता ने अपने गांव के प्लॉट में टावर लगवाने की बात की, जिस पर शातिर ने कहा कि हर माह 25 हजार रुपए किराया मिलेगा और एक व्यक्ति को नौकरी दी जाएगी। जिसके बाद सुनीता उसकी बातों में आ गई और फिर फाइल चार्ज के नाम पर 1750 रुपए गूगल-पे के जरिए सेंड कर दिए। इसके बाद शातिर उसे हर दिन फोन करने लगा। कुछ दिन पहले व्हाटसऐप पर जियो कंपनी का मोबाइल टावर संबंधित एग्रीमेंट भी भेज दिया।

इसके बाद उसी दिन उससे 9700 रुपए गूगल-पे के जरिए ट्रांसफर कराए गए। बाद में 18 हजार 500 रुपए मिट्‌टी जांच के नाम पर गूगल-पे कराए गए।ट्रांसपोर्ट के नाम पर 7 हजार और 7500 रुपए टैक्स के नाम पर गूगल-पे के जरिए लिए गए। आखिर में शातिर ने 20 हजार रुपए की डिमांड की।

सुनीता ने देने से मना किया तो शातिर ठग ने फोन ही बंद कर दिया। इसके बाद सुनीता ने अपनी बैंक से संबंधित डिटेल निकलवाकर शनिवार को साइबर थाना पुलिस को शिकायत दी। साइबर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।