Home रेवाड़ी मोबाइल बुक करने का झांसा देकर 53 हजार 500 रुपये की ठगी...

मोबाइल बुक करने का झांसा देकर 53 हजार 500 रुपये की ठगी की दूसरी आरोपी गिरफ्तार

7
0

पुलिस मामले में मुख्य आरोपी राजस्थान के जिला नागौर की मेड़ता सिटी निवासी मोहित को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने आरोपी से 10 हजार रुपए, 9 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप तथा एक पीओएस मशीन बरामद किए थे। 

जांचकर्ता ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में गांव सुर्खपुर निवासी अधिवक्ता भूपेंद्र यादव ने कहा था कि 14 फरवरी को उनके मोबाइल पर एक व्हाट्सएप कॉल आई थी। काल करने वाले ने अपना परिचय अमेजन कंपनी के प्रतिनिधि के रूप में देते हुए बताया था कि ऑफर के तहत सैमसंग जेड फोल्ड-2 फोन एक लाख रुपये में मिल रहा है। फोन बुक करने के लिए एक हजार रुपये सिक्योरिटी जमा करानी होगी। भूपेंद्र यादव ने फोन-पे वालेट के जरिए एक हजार रुपये भेज दिए थे तथा डिलिवरी के लिए अपना पता भी दे दिया था। शातिर ठग ने भूपेंद्र का वाट्सएप पर मोबाइल के फोटो भेज दिए थे तथा दस हजार रुपये और जमा कराने के लिए कहा था। आरोपी ने बताया कि दस हजार रुपये जमा कराने के बाद वह अमेजन की वेबसाइट पर अपना आर्डर देख सकते है।

भूपेंद्र सिंह ने दस हजार रुपये जमा कर दिए थे। उसी दिन रात को दस बजे उन्होंने अपने आर्डर के बारे में बात की तो बताया कि 26 हजार 250 रुपये भेजने के बाद ही आर्डर कंफर्म हो पाएगा। उन्होंने यह राशि भी जमा करा दी थी। जब अगले दिन भी वेबसाइट पर आर्डर कंफर्म नहीं हुआ तो भूपेंद्र ने दोबारा से आरोपित के पास काल की तो बताया कि मोबाइल की आधी राशि पहले जमा करानी होगी। उन्होंने 16 हजार 250 रुपये जमा करा दिए थे, लेकिन उसके बाद भी मोबाइल का ऑर्डर कंफर्म नहीं हुआ था।

भूपेंद्र यादव की शिकायत पर कोसली थाना पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस ने 23 जून 2021 को मामले में मुख्य आरोपी मोहित को गिरफ़्तार कर लिया था। पुलिस ने मामले में आगे कार्रवाई करते हुए बुधवार को दूसरी आरोपी काजल को गिरफ्तार करके अदालत में पेश करके तीन दिन का रिमांड लिया है। ट्रांसफर किए गए सारे रुपए आरोपी काजल के अकाउंट में जमा करवाए गए थे।