Home हरियाणा दक्षिणी हरियाणा वीरों की धरा : डॉ बनवारी लाल

दक्षिणी हरियाणा वीरों की धरा : डॉ बनवारी लाल

7
0

दक्षिणी हरियाणा वीरों की धरा : डॉ बनवारी लाल

हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि हरियाणा प्राचीन काल से वीरों की भूमि रही है और इसी धरा पर भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को गीता का उपदेश दिया था। यहां के वीरों में देश सेवा का भाव कूट कूट कर भरा हुआ है। आज भी रेवाड़ी जिला के असंख्य सैनिक देश सेवा में लगे हुए हैं। सहकारिता मंत्री डा बनवारी लाल रविवार को तीन दिवसीय गीता महोत्सव और आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सैनिकों को समान्नित करने उपरान्त अपना संबोधन दे रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर परिषद की चेयरमैन पूनम यादव ने की।

सहकारिता मंत्री ने कहा कि सैनिकों को पूरा मान सम्मान देना हमारी संस्कृति का अहम हिस्सा है।  उन्होंने कहा कि गीता महोत्सव के साथ ही सरकार आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव मना रही है। आज भारत मा की सरहदों पर सेवा करने वाले सैनिकों का सम्मान कर रहे है,यह हम सभी के लिए गर्व और गौरव की है। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों,सैनिकों और उनके आश्रितों के कल्याण के लिए देश और प्रदेश की सरकार कटिबद्ध हैं। सैनिकों को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाकर उन्हें पूरा मान सम्मान दिया जा रहा है।

इस बीच आजादी के 75 वे अमृत महोत्सव के चलते सहकारिता मंत्री डा बनवारी लाल ने शौर्य चक्र विजेता आनरेरी कैप्टन राममेहर सिंह और सोमवीर सिंह,सेना मैडल हवलदार निहाल सिंह और नायब सूबेदार स्वरूप चंद,नोसेना मेडल विजेता आनरेरी लेफ्टिनेंट राजेन्द्र सिंह और पीटी ऑफिसर अजय कुमार,सेना मेडल से सुशोभित हवलदार अजित सिंह और नायक ब्रह्म दत्त को शाल ओढ़ाकर सम्मान दिया। सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार आजादी की 75 वी वर्षगांठ मना रही है, जिसके तहत देश की आजादी में अपना योगदान देने वाले वीरों का याद किया जा रहा है। युवा पीढ़ी को इन कार्यक्रं से प्रेरणा लेनी चाहिए।

यह रहे मौजूद :
इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ जयदीप कुमार,एसडीएम रेवाड़ी रविंद्र यादव,डीआईपीआरओ दिनेश शर्मा,तहसीलदार प्रदीप देशवाल,डिप्टी सीएमओ डॉ विजय प्रकाश,विनय ढींगरा सहित अन्य अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।