आईजीयू में इनसो का विरोध प्रदर्शन ,वीसी बिल्डिंग पर जड़ा ताला

इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी में छात्र संगठन इनसो ने छात्रों की मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया । प्रदर्शन के दौरान विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों के साथ छात्रों को धक्कामुक्की भी हो गई । इसी दौरान छात्रों ने वीसी बिल्डिंग के गेट पर ताला लगा रोष व्यक्त किया ।

यूनिवर्सिटी अध्यक्ष रवि मसीत ने बताया कि हमने जो मांगे रखी थी उनको पूरा करने के लिए पहले तो यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आश्वासन दिया । लेकिन बाद में वह मांगे नहीं मानी गई । जिसकी वजह से वह ताला लगाने पर मजबूर हुए। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी के अधिकारी छात्र विरोधी हैं । इस कोरोना काल में दूसरे राज्यों और जिलों से परीक्षाएं देने आए विद्यार्थियों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
लड़कियों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । हॉस्टल को अब तक खाली नहीं करवाया गया है। ग्रामीण क्षेत्र में यूनिवर्सिटी होने के कारण यहां यातायात के संसाधनों की भी कमी है। ऐसे में कोई भी फैसला विद्यार्थियों के हित में नहीं लिया गया। उन्होंने कहा कि ताला लगाने के बाद में वाइस चांसलर अपने आवास में ही रहे, वह विद्यार्थियों से मिलने तक नहीं आए। यह सब उनकी विद्यार्थियों के प्रति सोच को दर्शाता है । आखिर वाइस चांसलर जब विद्यार्थियों की नहीं सुन सकते तो फिर यूनिवर्सिटी में किसके लिए नियुक्त किए गए हैं| उन्होंने कहा कि सोची समझी रणनीति के तहत इस यूनिवर्सिटी और यहां के विद्यार्थियों के साथ भेदभाव किया जा रहा है । पुलिस के आने के बाद भी वाइस चांसलर विद्यार्थियों से मिलने तक नहीं आए ।इस मौके पर वाइस चांसलर मुर्दाबाद के नारे भी विद्यार्थियों ने लगाए।
प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों में उप प्रधान राकेश, युगल, संजीव जावा, मनजीत, सतीश, धीरज, रोबिन सिंह मनीष ,लकी, पूजा, प्रिया प्रमोद ,आशीष शर्मा, आशीष स्वामी, सतीश, सतीश यादव, प्रीतम, रघुनंदन, प्यारेलाल, धीरज, तुषार, प्रीति, पूनम, शिवानी, विन्नू, ज्योति आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: