Thursday, January 20, 2022
HomeHaryanaडबल फाटक रेलवे अंडरपास को लेकर लोक सेवा मंच ने रेल मंत्री...

डबल फाटक रेलवे अंडरपास को लेकर लोक सेवा मंच ने रेल मंत्री को लिखा स्मरण पत्र

रेवाड़ी । शहर के रेलवे डबल फाटक पर निर्माणाधीन अंडरपास के लंम्बित चल रहे कार्य को यथशीघ्र पूरा कराने सहित अंडरपास में रोशनी की समुचित व्यवस्था तथा जल भराव न होने के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित किये जाने को लेकर जनहित में सक्रिय सामाजिक संगठन लोक सेवा मंच ने रेल मंत्री को स्मरण पत्र लिखा है ।
            राष्ट्रीय प्रगतिशील विचारक एवं सामाजिक कार्यकर्ता अशोक प्रधान लोक सेवा मंच ने कहा कि पिछले दिनों काम की बहुत मंद गति के बाद अब अंडरपास का कार्य दोबारा गति पकड़ता दिख रहा है । उन्होंने कहा कि समस्यापीड़ित अनेक लोगों की मांग है कि निर्माण कार्य को लगातार उचित गति से जारी रखते बहुप्रतीक्षित अंडरपास को उपयोग के लिए तैयार करने में इतना लंबा इंतजार नहीं कराना चाहिए। साथ ही इसमें रोशनी की समुचित व्यवस्था तथा बरसाती पानी से पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित करने को ध्यान में रखा जाना बहुत आवश्यक है ।
          मंच की संगठन सचिव योगिता एडवोकेट ने कहा कि प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे ने अपने हिस्से का शुरूआती निर्माण कार्य लगभग पूरा कर दिया है । अब राज्य सरकार की ओर से नगर परिषद की सीमा में अंडरपास का शेष हिस्सा बनवाया जाना है । फिर दोनों सांझेदार विभाग मिलकर इसे जन उपयोग के लिए जनता को समर्पित करेंगे , जिसका आवागमन में समस्यापीड़ित लोगों को काफी समय से इंतजार है । यह एक ऐसा बड़ा अंडरपास है , जो करीब 20 करोड़ रुपए की लागत से रेलवे और राज्य सरकार मिलकर बना रहे हैं , क्योंकि यह अंडरपास दोनों की जमीनों पर बन रहा है । लोगों की वर्षों पुरानी मांग पर जनहित में सामाजिक कार्यकर्ता अशोक प्रधान लोक सेवा मंच की अगुवाई में जनसहयोग से उठाई गई जोरदार आवाज ” अंडर पास बनाओ अभियान” को सन 2015 में सफलता मिली थी , जिसके बाद यह अंडरपास लगभग दो वर्ष पूर्व बनना शुरू हुआ था । मगर इसके तैयार होने का लोगों को अभी तक इंतजार हैं ।
  इस अंडरपास के बनने से शहर के उस पार बसीं दर्जनभर रिहायशी कॉलोनियों तथा अनेक गांव के हजारों निवासियों को आवागमन में काफी सुविधा होगी । इस कड़ी में अवतार सिंह यादव , राजरूप , मुकेश जांगड़ा , राकेश यादव , राजेंद्र अग्रवाल , मुरारीलाल शर्मा , रमेश मुदगिल आदि लोगों का कहना है कि आजादी के समय से चली आ रही लोगों की इस जरुरत इस अंडरपास की मांग का स्वीकार होने के बाद अब  इसका उपयोग के लिए जल्द तैयार होना सपनों के साकार होने जैसा है ।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments