Thursday, December 9, 2021
HomeHaryanaनप रेवाड़ी हुई ‘ओडीएफ प्लस-प्लस’ से प्रमाणित : डीसी

नप रेवाड़ी हुई ‘ओडीएफ प्लस-प्लस’ से प्रमाणित : डीसी

हरियाणा ने स्वच्छता के मामले में एक बार फिर से उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए स्टेट अवार्ड प्राप्त किया है। हरियाणा को स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में स्टेट अवार्ड मिला है। इसी कड़ी में केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश के 12 नगर निकायों को ‘ओडीएफ प्लस-प्लस’ से प्रमाणित किया गया है, जिनमें नप रेवाड़ी सहित गुरूग्राम, करनाल, रोहतक, अंबाला, पंचकुला, यमुनानगर, हिसार, नीलोखेड़ी, पानीपत, घरौंडा तथा रादौर शामिल हैं।

 

डीसी यशेन्द्र सिंह ने इस उपलब्धि के लिए जिलावासियों व प्रशासन के अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी के प्रयास से हमारा जिला ‘ओडीएफ प्लस-प्लस’ श्रेणी से प्रमाणित हुआ है। डीसी ने बताया कि खुले में शौचमुक्त होने पर रेवाड़ी नगर परिषद को वर्ष 2019 में ओडीएफ प्लस घोषित किया गया था। इसके बाद से शहर में स्वच्छता के मामले में और विशेष प्रयास किए गए, जिसके परिणाम स्वरूप रेवाड़ी को ‘ओडीएफ प्लस-प्लस’ का दर्जा मिला है, जिसका लाभ स्वच्छता सर्वेक्षण में भी मिलेगा।

 

रेवाड़ी नप को ओडीएफ प्लस-प्लसका दर्जा मिलना गौरव की बात : डीएमसी

एडीसी एवं डीएमसी आशिमा संगवान ने कहा कि रेवाड़ी नप को ‘ओडीएफ प्लस-प्लस’ का दर्जा मिलना निश्चित तौर पर रेवाड़ी के लिए गौरव की बात है। हमारा प्रयास शहर को साफ-सुथरा बनाने का है, जिसके लिए प्रशासन द्वारा कई कदम उठाए जा रहे हैं। इससे निश्चित तौर पर हमारी स्वच्छता रैंकिंग में भी सुधार होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments