Thursday, January 20, 2022
HomeAdministrationमेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपलोड विवरण का डीसी ने किया...

मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपलोड विवरण का डीसी ने किया फिजिकल वैरिफिकेशन

रेवाड़ी, 24 सितंबर। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह द्वारा वीरवार को तपती धूप में लाला गांव में जाकर किसानों द्वारा मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपलोड किए गए विवरण की फिजिकल वैरिफिकेशन की गई, जिसमें संतोषजनक कार्य न मिलने पर डीसी ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि वेरीफिकेशन के कार्य में जो खामिया मिली है उन्हें कल तक दुरूस्त किया जाए तथा यहां की दोबारा वेरीफिकेशन की जाएगी।  उपायुक्त ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा के विवरण को सजरा से मिलान किया तथा टैब द्वारा पोर्टल पर अपलोड किया गया विवरण जांचा। डीसी ने मौके पर ही पटवारी के सजरे से फसल का मिलान किया तथा मिसमैच को खसरा से मिलान किया, तो लाला गांव का विवरण संतोषजनक नहीं पाया गया।

यशेन्द्र सिंह ने कहा कि किसानों का विवरण मिसमैच न हो, इसके लिए फसलों की फिजीकल वेरीफिकेशन की जा रही है। उपायुक्त ने बताया कि जिन किसानों का विवरण मिसमैच है उनकी जांच के लिए सरकार द्वारा फिजीकल वैरिफिकेशन के निर्देश दिए गए हैं। वैरिफिकेशन का कार्य एडीसी व डीआरओ 5-5 गांव, एसडीएम 10-10 गांव व अन्य दूसरे अधिकारी पांच-पांच गांव तथा शेष बचे हुए गांवों की वेरिफिकेशन सर्कल रिवेन्यू ऑफिसर, तहसीलदार व नायब तहसील द्वारा की जा रही है।   उपायुक्त ने गिरदावर व पटवारी द्वारा की गई गिरदावरी की पड़ताल की भी जांच की। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह दोपहर को तपती धूप में फिजिकल वैरिफिकेशन करने के लिए खेतों में पहुंचें। डीसी यशेन्द्र सिंह को जहां कहीं भी शंका नजर आई वहीं पर सजरा व टैब से मिलान किया। उपायुक्त द्वारा खेतों में ज्वार, बाजरा, कपास का टैब से मिलान किया तथा पटवारी के सजरे, टैब से किसानों द्वारा पोर्टल पर अपलोड किया गया विवरण जांचा।

उपायुक्त यशेन्द्र द्वारा गांव जखाला व बहुझोलरी में भी जाकर किसानों द्वारा मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपलोड किए गए विवरण की फिजिकल वैरिफिकेशन भी की गई। इस मौके पर डीआरओ विजय यादव, तहसीलदार प्रदीप देशवाल, नायब तहसीलदार पाल्हावास अजय कुमार, नायब तहसीलदार नाहड़ राजेन्द्र सिंह, सदर कानूनगो राजकुमार सहित गिरदावर व पटवारी भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments