Haryana Traffic Police : लापरवाही जान पर भारी, जान जोख़िम में डाल रही जनता

0
5
traffic police

सर्दियों का मौसम आते ही कोहरे के कारण सड़क दुर्घटनाओं की संभावना भी बढ़ जाती है। कई जगहों पर वाहन चालकों की  लापरवाही, तो कहीं सड़क की खामियों की वजह से लोगों को जान गवानी पड़ती है। इस बार भी धुंध का मौसम शुरू हो चुका है। लेकिन नेशनल हाइवे पर और शहर को जोड़ने वाली मुख्य सड़कों पर कई एसी जगह है जहां पर सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उचित इंतजाम नहीं किए गए है। खास तौर पर नई बनी सड़क पर , रिफलेक्टर, सांकेतिक चिन्ह,  सफ़ेद पट्टी आदि नहीं लगाई गई है।

 

इस बीच रेवाड़ी Traffic Police वाहनों पर रिफलेक्टर टैप लगाने के साथ-साथ लोगों को जागरूक करने का अभियान भी शुरू कर दिया है। पुलिस का कहना है कि लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ खामियों को दुरुस्त करने के लिए भी संबिधित विभागों के साथ समय-समय पर बैठक करके आवश्यक दिशा निर्देश दिये जाते है।

आपको बता दें कि दिल्ली जयपुर हाइवे पर अभी हाल में ही रिकार्पेटिंग का कार्य हुआ है। इसलिए सफ़ेद पट्टी की अवश्यकता है। इसी तरह से हाइवे पर इंट्री और एक्जिट प्वाइंट पर रिफलेक्टर सांकेतिक चिन्ह ना होने से भी हादसे होने की संभावना बढ़ी हुई है। जरूरी है कि धुंध के कारण होने वाले सड़क हादसों को रोकने के लिए प्रशासन गंभीरता से कार्य करें।

साथ ही वाहन चालकों भी ट्रेफिक नियमों का पालन करने की आवश्यकता है । हाइवे पर बनीपुर चौक की इस वीडियो को देखकर आप समझ सकते है कि लोग किस कदर बेपरवाह है। जान जोखिम में डालकर हाइवे के डिवाइडर से वाहनों को कूदकर पार कर रहे है।