Home रेवाड़ी NHAI: NH पर सड़क क्षतिग्रस्त के कारण दुर्घटना होने पर अब NHAI...

NHAI: NH पर सड़क क्षतिग्रस्त के कारण दुर्घटना होने पर अब NHAI अधिकारियों पर होगा मामला दर्ज

20
0
nhai

NHAI: रेवाड़ी डीसी ने कहा कि नेशनल हाइवे ऑथोरिटी के अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि नेशनल हाइवे (NH) पर सड़क की स्थिति दुरूस्त हो ताकि नेशनल हाईवे पर किसी प्रकार की घटना घटित न हो। उन्होंने कहा कि सड़क दुघर्टनाओं को रोकने के लिए संबंधित अधिकारी अपना नैतिक दायित्व का निर्वहन करते हुए आपसी तालमेल व समन्वय से कार्य करें ताकि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि जिला में जो भी सड़क दुर्घटनाएं होती हैं उनकी रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए।

दुर्घटनाओं के कारणों पर संज्ञान ले संबंधित एजेंसी

डीसी ने निर्देश दिए जहां सड़क दुर्घटनाएं ज्यादा हो रही हैं वहां संबंधित एसडीएम व डीएसपी एसएचओ के साथ मॉनिटरिंग करें और संबंधित एजेंसी (NHAI) द्वारा यदि समय पर दुर्घटनाओं के कारणों पर संज्ञान नहीं लिया जाता है तो तुरंत प्रभाव से आवश्यक कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए। जिला रेवाड़ी से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों (NH), शहर के सरकुलर रोड़ सहित अन्य सड़को व चौराहों को आमजन के लिए सुरक्षित व सफर को सुगम बनाने को लेकर प्रभावी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की जानकारी होने के साथ-साथ अनुपालना करना ज्यादा अहम है।

अवैध कटों को करें बंद

उन्होंने कहा कि नेशनल हाइवे (NH) पर बने अनाधिकृत कट बंद किए जाएं और सर्विस रोड़ को भी ठीक किया जाए। उन्होंने संबंधित विभागों (NHAI) को निर्देश देते हुए कहा कि उनके अधिकारी क्षेत्र की सड़को पर गड्ढों को दुरूस्त करने के साथ ही टी-प्वाइंट आदि आवश्यक स्थानों पर साईन बोर्ड और ब्रेकर बनवाएं और अवैध कटों को भी बंद करवाएं। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकुलर रोड़ पर अतिक्रमण हटाने के लिए कार्यवाही निरंतर जारी रखें।