Sunday, September 19, 2021
advt

कंवर सिंह की रामपुरा हाउस में एंट्री , बोले अब राव के साथ रहकर ही राजनीति करूँगा

advt.

रेवाड़ी की धारूहेड़ा नगर पालिका के चैयरमैन और दसवीं की सर्टिफिकेट विवाद के बाद सुर्ख़ियों में आयें कंवर सिंह ने अब केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह के खेमे में इंट्री की है. कंवर सिंह वर्षों से कांग्रेस में रहे और आठ माह पहले चैयरमैन बनने के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे. उस वक्त राव इन्द्रजीत सिंह के विरोधी माने जाने वाले हरको बैंक के चैयरमैन डॉ अरविंद यादव ने कंवर सिंह की भाजपा में इंट्री कराई थी. लेकिन आज कंवर सिंह ने राव इन्द्रजीत सिंह से मुलाक़ात कर अपना खेमा बदल लिया है. हालांकि अधिकारिक तौर पर अभीतक राव इंद्रजीत सिंह खेमे की तरफ से एंट्री को लेकर बयान नहीं आया है।

आपको बता दें कि 27 दिसंबर 2020 को धारूहेड़ा नगर पालिका चेयरमैन के लिए मतदान हुआ था। चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार कंवर सिंह ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद कंवर सिंह हरको बैंक के चेयरमैन अरविंद यादव के साथ सीधे CM मनोहर लाल से मिलने चंड़ीगढ़ पहुंचे थे। कंवर सिंह के इस कदम से रामपुरा हाउस में नाराजगी थी। चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे संदीप बोहरा ने कंवर सिंह के 10वीं के सर्टिफिकेट को फर्जी बता चुनाव आयोग में शिकायत कर दी थी। डीसी यशेंद्र सिंह के आदेश पर तत्कालीन कोसली के एसडीएम ने जांच में सर्टिफिकेट को अवैध माना था। बाद में चुनाव आयोग ने 15 मार्च को कंवर सिंह को शपथ लेने से पहले ही आयोग्य करार दे दिया था।

Advt.

चुनाव आयोग ने अगस्त में धारूहेड़ा नगर पालिका चेयरमैन उपचुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी थी। 27 अगस्त से नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से लेकर 10 सितंबर प्रचार के आखिरी दिन तक चुनाव मैदान में उतरे तमाम प्रत्याशियों ने खूब पसीना भी बहाया, लेकिन प्रचार खत्म होने से कुछ घंटे पहले पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने 15 मार्च के चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगा दी थी, जिसमें कंवर सिंह को आयोग्य करार दिया था।  इसके साथ ही चुनाव आयोग ने उप चुनाव रद्द करने की घोषणा कर दी थी।  ऐसे में 15 सितंबर को इस मामले में दौबारा सुनवाई होनी तय है . साथ ही चर्चा ये चल रही है कि कंवर सिंह का शपथ ग्रहण समारोह कब आयोजित किया जायेगा .

कंवर सिंह ने केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह से मुलाकात के बाद विशेष बातचीत में कहा कि मैं 40 साल कांग्रेस में रहा। अब पूरी जिंदगी राव इंद्रजीत सिंह के साथ रहकर ही राजनीति करूंगा। उन्हें अपने शपथ ग्रहण के लिए एडवांस में आमंत्रित भी किया है।

advt.

Related Articles

46,334FansLike
11,640FollowersFollow
1,215FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles