Thursday, September 23, 2021
advt

CTM ने उप तहसील डहीना का किया औचक निरिक्षण, मिली खामियां

advt.

CTM ने उप तहसील डहीना का किया औचक निरिक्षण, मिली खामियां /


रेवाड़ी, 15 जून। सीटीएम रोहित कुमार ने मंगलवार को उप-तहसील डहीना का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
निरीक्षण के दौरान सीटीएम रोहित कुमार ने पाया कि उप-तहसील कार्यालय में डीड डिलीवरी रजिस्टर ही नहीं बनाया हुआ था, सब रजिस्ट्रार,  रजिस्टे्रशन लिपिक के स्तर पर यह घोर लापरवाही मिली। इसके अतिरिक्त कार्यालय के उपस्थिति रजिस्टर और मूवमेंट रजिस्टर ठीक मिले। हाजरी रजिस्टर में सतेन्द्र सेवादार पिछले दो माह से अनुपस्थित चल रहा था, निरीक्षण के दौरान इस बात का खुलासा हुआ। इसके अलावा ऑनलाइन प्रमाण पत्र, जमाबंदी, नकल व हल्फनामा आदि का रिकार्ड देखने पर पाया गया कि सर्विस प्रदान करने बाबत फीस का रिकार्ड पूर्ण नहीं मिला।

Advt.


सीटीएम रोहित कुमार ने नायब तहसीलदार डहीना अजय कुमार को निर्देश दिए कि वसीकाएं पंजीकरण निर्धारित समय अवधि में संबंधित पक्ष को वितरीत करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि उप-तहसील के अंदर जो भी जांच के दौरान कमियां मिली है उन्हें तुरंत प्रभाव से पूरा करें।
इस दौरान सीटीएम रोहित कुमार ने उप-तहसील डहीना में लोगों को दी जा रही सुविधाओं में रजिस्ट्रियों, जमाबंदियों, इंतकाल के साथ-साथ अन्य कार्यों की जानकारी ली तथा समय सीमा में दी जाने वाली योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि लोगों को अपने कार्यों को करवाने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने मौके पर अधिकारी व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि सरकार द्वारा क्रियान्वित सभी योजनाओं का लाभ समय रहते लोगों को मिलना चाहिए।
यहां यह भी बतां दे कि अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व विभाग के आदेशानुसार व उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के निर्देश पर जिला की तहसीलों में की गई रजिस्ट्रयों की डिलीवरी का स्टेटस जांचने के लिए यह औचक निरीक्षण किया गया।

advt.

Related Articles

46,444FansLike
11,659FollowersFollow
1,215FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles