मनोरंजनसरकारी योजना

देशभक्ति रील बनाने पर नकद इनाम जीतने का मौका, जानिए आवेदन करने की आखिरी तारीख

आजादी अमृत काल में देश के नागरिकों के रचनात्मक पक्ष का पता लगाने के लिए, रक्षा मंत्रालय की आरे से इस वर्ष गणतंत्र दिवस के अवसर पर ‘देशभक्ति रील मेकिंग प्रतियोगिता’ का आयोजन किया जा रहा है, जिसके लिए www.mygov.in/task/share-your-patriotic-reel/ पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2023 है।

डीसी अशोक कुमार गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि आज के डिजिटल युग में रील्स युवा पीढ़ी के लिए अपनी रचनात्मकता प्रदर्शित करने और सोशल मीडिया पर बेहतरीन ट्रेंड लाने का एक सशक्त माध्यम बन गया है। जिलावासियों विशेषकर युवाओं के लिए देश के प्रति देश भक्ति व प्रेम की भावना प्रदर्शित करने का यह सुनहरा मौका है। उन्होंने जिलावासियों का आह्वान किया कि वे इस प्रतियोगिता में बढ़चढ़कर भाग लें।

प्रतियोगिता से संबंधित तकनीकी मापदंड :
रील का अधिकतम समय अवधि 60 सेकंड होनी चाहिए, रील को यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम व गूगल ड्राइव लिंक के रूप में सबमिट किया जाना चाहिए। प्रविष्टियों का मूल्यांकन रचनात्मकता, कलात्मक योग्यता, प्रभाव, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे गणतंत्र दिवस के अंतर्निहित विषय के साथ कितने सुसंगत हैं, के मापदंडों पर मूल्यांकन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के तहत प्रथम पुरस्कार 10 हजार, द्वितीय पुरस्कार 7 हजार तथा तृतीय पुरस्कार 5 हजार रुपए है। निर्धारित अवधि के भीतर प्राप्त सभी प्रविष्टियों का मूल्यांकन रक्षा मंत्रालय द्वारा गठित एक मूल्यांकन समिति द्वारा किया जाएगा, मूल्यांकन समिति का निर्णय अपरिवर्तनीय और सभी प्रतियोगियों के लिए मान्य होगा। प्रविष्टियां जमा करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2023 है।

Show More
Back to top button
%d bloggers like this: