Friday, January 21, 2022
HomeEducationरेवाड़ी के 18 गाँवों 50 फीसदी से ज्यादा एससी जाति की आबादी...

रेवाड़ी के 18 गाँवों 50 फीसदी से ज्यादा एससी जाति की आबादी , जिनमें प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत हो रहा कार्य

रेवाड़ी अपडेट : प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत 50 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या वाले अनुसूचित जाति बाहुल्य गांवों में विकास कार्यो हेतु प्राप्त राशि से किए जाने वाले कार्यो की समीक्षा करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त आशिमा सांगवान ने बैठक में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिकारी डोर-टू-डोर जाकर परिवारों का सर्वे करें तथा जो कार्य फिजीबल है उन कार्यो पर तुंरत कार्यवाही की जाएं।

 

उन्होंने बैठक में बताया कि जिले के पांच खण्डों के 18 गांवों को इस कार्य के लिए चिह्निïत किया गया है। उन्होंने बताया कि इन 18 गांवों में से 9 गांवों का कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि गांवों का स्कोर 70 आने पर गांव को आदर्श गांव घोषित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए अधिकारी पूरी तनमयन्ता से कार्य करें ताकि विकास कार्यो को तेजी से पूरा किया जा सकें। उन्होंने कहा कि उपरोक्त 18 गांवों को 20 लाख रूपए प्रति गांव के हिसाब से प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत स्वीकृत हुई है, जिससे इन गांवों में विकास कार्य किए जाने है।

 

बैठक में सीईओ जिला परिषद जयदीप कुमार ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गांव खरखड़ा व भाड़ावास में विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि खरखड़ा गांव में बैंक की शाखा, भाड़ावास में व्यायामशाला व रिचार्ज बोरवैल, सामुदायिक केन्द्र का निर्माण, दोनों गांवों में जोहड़ का निर्माण व ओपन जिम इत्यादि का कार्य भी किया जाना है। इसके लिए संबंधित अधिकारी कार्य शुरू करें।
बैठक में डीडीपीओ एचपी बसंल, एलडीएम भूपेन्द्र राव, बीडीपीओज, एपीओ अर्जुन गुप्ता, सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments