Friday, January 21, 2022
HomeRewari155 जरूरतमंद बच्चों को सेल्फ अवकेनिंग मिशन ट्रस्ट के द्वारा स्वेटशर्ट बांटी...

155 जरूरतमंद बच्चों को सेल्फ अवकेनिंग मिशन ट्रस्ट के द्वारा स्वेटशर्ट बांटी गई

सेल्फ अवेकनिंग मिशन ट्रस्ट का मुख्य उद्देश्य समाज में गरीब एवम असहाय लोगो को भोजन, कपड़े तथा आवश्यक वस्तुएं प्रदान करवाना है ।  एस एन झुग्गी झोपड़ी स्कूल के गरीब एवं जरूरतमंद विद्यार्थियों को दिल्ली के सेल्फ अवेकनिंग  मिशन ट्रस्ट के संस्थापक संजीव मलिक एवं उनके परिवार के द्वारा मुफ्त प्रदान की गई। कुछ दिन पहले संजीव मलिक के परिवार के सदस्य ने पार्क में पढ़ रहे विद्यार्थियों को देखा और स्कूल संचालक नरेंद्र गुगनानी से संपर्क किया और कहां कि हम इन बच्चों के लिए क्या सेवा कर सकते हैं.

 

नरेंद्र गुगनानी बताया गया कि सर्दियों से बचने के लिए आप इनको स्वेटशर्ट दे सकते हैं क्योंकि 12 दिसंबर को हमने इन बच्चों को स्वेटर जूते जुराब एवं टोपी बाटी है और इतनी ठंड होने के बावजूद एक स्वेटर में गुजारा नहीं हो पाता। क्योंकि पार्क में खुले आसमान के नीचे बहुत ठंड होती है। संजीव मलिक ने अपने परिवार के सदस्यों को भेज कर इन बच्चों के लिए 155 स्वेटशर्ट तथा खाने-पीने की वस्तुएं भेजी। स्कूल के बच्चों ने अपने रंगारंग कार्यक्रम से आए हुए मेहमानों का मन मोह लिया।

 

इस अवसर पर उनके परिवार से आए हुए  राहुल मलिक, मती ललिता मलिक, कपिल पसरिचा, संजना पसरिचा , हर्ष पसरिचा एवम रेवाड़ी में मिशन की सदस्य पूजा कालरा ने बताया कि हमने अपने मिशन के द्वारा बहुत जगह बहुत समान बंटवाया परंतु इतना सुव्यवस्थित कार्यक्रम कहीं नहीं देखा। हम जहां भी गए अधिकतर हमें दुविधाओं का सामना करना पड़ा , कई बार तो हमारे हाथों से सामान छीन लिया गया। उन्होंने स्कूल संचालक नरेंद्र गुगनानी स्कूल की अवैतनिक प्रिंसिपल प्रवीण मेहता तथा अवैतनिक अध्यापिकाओ एवं स्कूल के स्टाफ की बहुत प्रशंसा की कि इतनी विकट परिस्थितियों में आप इन बच्चों को पढ़ा रहे हैं। मलिक साहब के परिवार के सदस्यों ने भी अपनी ओर से डोनेशन बॉक्स में सहयोग किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments