Thursday, January 20, 2022
HomeAdministrationस्कूलों में बढ़ सकती पॉजिटिव केसों की संख्या , रिपोर्ट आने का...

स्कूलों में बढ़ सकती पॉजिटिव केसों की संख्या , रिपोर्ट आने का इंतजार

रेवाड़ी जिले के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 72 छात्र कोरोना पॉजिटिव student covid positive मिलने के बाद जिला प्रशासन ओर अलर्ट हो गया है. एतिहातन  पॉजिटिव केस मिलने वाले स्कूलों को 3 तीन के लिए बंद किया था अब उन स्कूलों को 14 दिनों तक बंद करने का फैसला लिया गया है. साथ ही जिलाधीश यशेंद्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को कांट्रेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर ज्यादा सैम्पल्स लेने के निर्देश दिए है और शिक्षा विभाग को बच्चों और अभिभावकों को जागरूक करने के निर्देश दिए गए है.

आपको बता दें की स्वास्थ्य मंत्री ने भी रेवाड़ी के स्कूलों में बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस मिलने के बाद वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये निर्देश दिए थे की कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन कराया जाएँ . सभी स्कूलों के गेट पर सेनेटाईज की व्यवस्था , दो गज की दुरी और सभी मास्क का ईस्तमाल करें . इस बात को मोनिटरिंग की जाएँ .

कोरोना अपडेट :आज 106 नए मरीज मिले , 69 हुए ठीक , एक ओर मरीज की मौत

आपको बता दें की हाल में ही नोवीं से 12वीं तक स्कूलों खोलने की सरकार ने नियम शर्तों पर अनुमति दी थी. और अब सभी छात्र और स्टाफ की कोरोना जाँच अनिवार्य की गई तो 800 से ज्यादा छात्रों के सैम्पल्स लिये गए ..जिसमें से कुछ सैम्पल्स की रिपोर्ट में ही अलग –अलग स्कूलों के 72 छात्र कोरोना पॉजिटिव पायें गए है . जबकि शेष सैम्पल्स ली रिपोर्ट आना अभी बाकी है. जिनकी रिपोर्ट्स आने के बाद संख्या ओर ज्यादा बड़ी हो सकती है .

जिले के गाँव सीहा स्थित आईटीआई व जिले के राजकीय स्कूल जाटूसाना, गुरावडा, दडौली, कुंड, संगवाडी, आसियाकी माजरा, मसानी व  प्राइवेट स्कूल शहीद मैमोरियल तुर्कीयावास, आरपीएस व यूरो स्कूल के 837 बच्चों की सैंपलिंग की गई थी, जिनमें से 72 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें आईसोलेट किया गया है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments