कृषिरेवाड़ी

किसानों को यूरिया खाद की आपूर्ति सुचारू रूप से करवाएं अधिकारी : एसडीएम

एसडीएम बावल संजीव कुमार की अध्यक्षता में लोक निर्माण विश्राम गृह, बावल में उपमंडल बावल की मासिक बैठक का आयोजन किया गया। एसडीएम संजीव कुमार ने सभी विभागों की लंबित शिकायतों, सीएम विण्डो, सोशल मीडिया बारे समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने खंड कृषि अधिकारी को यूरिया खाद की आपूर्ति से संबंधित निर्देश देते हुए कहा कि किसानों को यूरिया खाद की आपूर्ति बारे कोई परेशानी न आए। इसके लिए वे स्वयं निगरानी करेगें।

एसडीएम ने बनीपुर चौक पर निर्माणाधीन सडक बारे उप मण्डल अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि वे एच0एस0आर0डी0सी0 विभाग से सम्पर्क स्थापित करके उक्त कार्य को जल्द से जल्द पूरा करवाये व साथ ही शहर बावल में रेलवे पुल के निचे व उसके साथ में उनके अधिकारी क्षेत्र की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को हटाकर साफ-सफाई करवायेगें।

अध्यक्ष महोदय ने पंचायत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे सभी नवनियुक्त सरपंच के साथ उपमंडल अधिकारी(ना0), बावल की बैठक गाँवों में ही करवाने की रूपरेखा तैयार करें व उनके विभाग के चल रहे विभिन्न विकास कार्यो को समयबद्ध सीमा में पूरा करवायेगें। वन अधिकारी को निर्देश दिए कि वे राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विधालय, बावल की दीवार के साथ-साथ पौधे लगवाएं।

एसडीएम ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे गाँव बनीपुर के लोगों की बिल सम्बन्धित समस्या का समाधान जल्द से जल्द करके रिपोर्ट अध्यक्ष महोदय के सम्मुख प्रस्तुत करेगें। प्रदूषण विभाग के अधिकारी व सचिव नगर पालिका, बावल को निर्देश दिए कि वे समाचार पत्र व सोशल मीडिया के माध्यम से आमजन को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने बारे जागरूक करने व इसके रोकथाम के लिये चालान भी करेगें। बैठक में रवि कुमार नायब तहसीलदार बावल, विनोद कुमार उपमंडल अधिकारी पशुपालन, सुमित सचिव नगर पालिका बावल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Show More
Back to top button
%d bloggers like this: