कम्पनियों में बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव केस , लापरवाही करने वालों पर केस दर्ज करने के निर्देश

कोरोना पॉजिटिव इधर-उधर घूमते मिले तो ऍफ़आईआर दर्ज कराने के दिए निर्देश:

मंगलवार को 73 नए पॉजिटिव मिले , 54 ठीक हुए :  

टोटल सैम्पल – 28896 , टोटल पॉजिटिव-  2297 ,

रिकवर -1947 ,मौत – 14 , एक्टिव- 336 

रेवाड़ी जिले में भी कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या लगातार बढ़ रही है . हालाँकि राहत की बात ये है की बड़ी संख्या में लोग स्वस्थ भी हो रहे है .लेकिन कोरोना की की चेन टूटने की बजाये लम्बी होती जा रही है . जिसने सभी की चिंता बढ़ाई हुई है . जो पॉजिटिव केस जिले में रहे है उनमें कम्पनियों में काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या भी अच्छी खासी है . जिले की औद्यागिक ईकाईयों में कुल 237 से अधिक पॅाजिटिव केस है, जिनमें अधिकांश डीबीजी, हीरो मॉटो कॉर्प धारूहेड़ा,  जगुआर भिवाड़ी, फुरकावा मिंडा में अधिक कोरोना पॉजिटिव केस है। इसलिए कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए मंगलवार को हुई कोविड19 मनेजमेंट की बैठक में जिलाधीश ने श्रम अधिकारी को निर्देश दिए की वो चैक करें की कम्पनियों में सामाजिक दूरी नियम और मास्क लगाए जाने के निर्देशों का पालन हो रहा है या नहीं . इसके साथ ही डीसी यशेंद्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को कहा की कर्मचारियों के सैम्पल लाने के कार्य में तेजी लाये और हॉस्पिटल में स्थापित कोरोना जाँच मशीन को जल्द चालू करें .

 

कोरोना पॉजिटिव इधर-उधर घूमते मिले तो ऍफ़आईआर दर्ज कराने के दिए निर्देश:

डीसी यशेंद्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश है की जो लोग पॉजिटिव पाए जाते है और जिन्हें होम आइसोलेट किया जाता है . उनकी निगरानी अच्छी तरह से करें और पॉजिटिव मरीज बाहर घूमता पाया जाता है या उसके घर के सामने स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाया गया पोस्टर फटा हुआ मिलता है तो तुरंत ऍफ़आईआर दर्ज कराये . स्वास्थ्य विभाग ने फिलहाल आधा दर्जन ऐसे मरीजों पर केस दर्ज कराया है लेकिन होम आइसोलेट किये जाने वाले काफी मरीज है जो मनमानी कर रहे है . जो दुसरें व्यक्ति के लिए भी ख़तरा बढ़ा रहें है .

 

मंगलवार को 73 नए पॉजिटिव मिले , 54 ठीक हुए :  

जिलाधीश ने बताया की अभीतक जिले में 28896 संदिग्ध मरीजों के सैम्पल लिये गए है .जिनमें से 2297 नागरिक कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके है . और राहत की बाते है की 1947 मरीज स्वस्थ हो चुके है जबकि दुखद ये है की 14 मरीज कोरोना के चलते जान गवां चुके है . फ़िलहाल जिले में 336 एक्टिव मरीज है जिनमें से 23 विभिन्न अस्पतालों में व 44 जिला कोविड केयर सैंटर में एडमिट हैं, जबकि 269 कोविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं। मंगलवार को जिले से संबंधित 73 नए कॉविड पॉजिटिव केस आए हैं, जिनमें से 43 रेवाड़ी शहर, 10 धारूहेड़ा, पांच बावल, तीन-तीन जोनावास व मसानी तथा एक-एक गोकलपुर,  ततारपुर, गुरकावास, बव्वा, मीरपुर, काकोडिय़ा, कारौली, लालपुर व कान्हावास से संबंधित हैं। मंगलवार को जिले से संबंधित 54 कॉविड पॉजिटिव नागरिक ठीक हुए हैं, जिनमें से 19 रेवाड़ी शहर, नौ धारूहेड़ा, आठ टीपी स्कीम, चार आसलवास, तीन-तीन कोसली व बावल, दो-दो भैरमपुर भड़ंगी व मुकंदपुर बसई तथा एक-एक लूलाअहीर, बिठवाना, डहीना व खोरी से संबंधित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: