Thursday, December 9, 2021
HomeRewariलघु सचिवालय विस्तारीकरण : डीसी ने आर्किटेक्ट व अधिकारियों के साथ किया...

लघु सचिवालय विस्तारीकरण : डीसी ने आर्किटेक्ट व अधिकारियों के साथ किया विचार-विमर्श

लघु सचिवालय भवन के विस्तारीकरण को लेकर डीसी यशेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को चंडीगढ़ से आए मुख्य आर्किटेक्ट आशुतोष व जिला के अन्य अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लघु सचिवालय के नए भवन का निर्माण निर्धारित नियमों व आवश्यकता के अनुसार किया जाए। इसमें बेसमेंट में पार्किंग, प्रथम तल पर सरल केन्द्र, बैंक, ट्रेजरी, पोस्ट ऑफिस, कैंटीन, एटीएम इत्यादि के लिए स्थान निर्धारित करके रखें ताकि आम आदमी को इनसे संबंधित काम करवाने में दिक्कत न आए।

 

उन्होंने कहा कि प्रथम तल से जिला प्रशासन के अधिकारियों के कक्ष के साथ शौचालय, प्रतीक्षालय, पेंट्री, पेयजल, कोर्ट रूम इत्यादि की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि एक 100 से 125 सीटों का ऑडिटोरियम कम मीटिंग हॉल तथा एक बड़ा कोर्ट रूम भी बनाया जाए।

डीसी ने कहा कि लघु सचिवालय के पुराने भवन में जिन-जिन सुविधाओं का अभाव है उन्हें प्लान के तहत पूरा किया जाए ताकि सचिवालय में आने वाले लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। इसी के साथ डीसी ने निर्देश दिए कि ऑफिसर कालोनी का जो निर्माण किया जाना है उसके लिए भी नियमानुसार कार्यवाही पूरी की जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments