Monday, November 29, 2021
HomeRewariजरूरत के समय स्वेच्छा से किया गया रक्तदान सभी दानों से महान...

जरूरत के समय स्वेच्छा से किया गया रक्तदान सभी दानों से महान है :एसडीएम

जरूरत के समय स्वेच्छा से किया गया रक्तदान सभी दानों से महान है :एसडीएम

एसडीएम रविन्द्र यादव ने कहा है कि रेवाड़ी जिला में रक्तदान की पूर्ति के लिए एक आवाज पर रक्तदाताओं की लाईन लग जाती है। यही जज्बा रेवाड़ी जिले के लिए गौरव की बात है। एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव रविवार को रेवाड़ी जिले के मोतला कलां गांव में जिला रैडक्रॉस सोसायटी रेवाड़ी द्वारा ह्यूमन हेल्प वेलफेयर ट्रस्ट रेवाड़ी के सहयोगी संगठन चेतनपुरी मंदिर कमेटी मोतलाकलां की ओर से लगाए गए रक्तदान शिविर के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी जब भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है तो क्षेत्र के युवा अग्रीम पंक्ति में खड़े रहते हैं। उन्होंने कहा कि स्वेच्छा से किया गया रक्तदान सबसे महान पुण्य कार्य है।वर्तमान कोरोना संकटकाल में रक्तदान की महता और बढ़ गई है।

उन्होंने कहा कि किसी का जीवन बचाने के लिए ऑक्सीजन की तरह रक्त का भी अपना महत्व है।इस रक्तदान शिविर में एसएमओ गुरावड़ा डॉक्टर अम्न यादव,लैब टैक्नीशियन हरीश कुमार व नरेश कुमार की टीम ने 42 रक्तदाताओं से रक्तदान एकत्रित किया।एसडीएम रविन्द्र यादव ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर व प्रशस्ति पत्र भेंट कर उनका उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि समय पर जरूरतमंदों के जीवन की रक्षा के लिए रक्तदान का बहुत बड़ा महत्व है। इसलिए सभी को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्तदाओं को स्वयं पर गर्व होना चाहिए कि उनके द्वारा दान किया गया रक्त किसी व्यक्ति को नई जिंदगी देने में काम आएगा। उन्होंने कहा कि ह्यूमन हेल्प वेलफेयर ट्रस्ट रेवाड़ी के सहयोगी संगठन चेतनपुरी मंदिर कमेटी मोतलाकलां ने कोरोना संकट काल में रक्तदान शिविर लगाकर बहुत ही नेक कार्य किया है, जिससे रक्त की कमी को पूरा करने में मदद मिलेगी।

रक्तदान शिविर के अवसर पर रैडक्रॉस प्रदेश कार्यकारिणी रक्तदान सबकमेटी सदस्य रमेश वशिष्ठ ने बताया कि ह्यूमन हेल्प वेलफेयर ट्रस्ट रेवाड़ी के प्रधान बलजीत सैनी व नवीन कुमार ने अपनी टीम के साथ पिछले वर्ष लॉकडाउन में ब्लड बैंक में रक्त की जरूरत पर नागरिक अस्पताल में ही रक्तदान शिविर लगाकर रक्त की कमी को पूरे लॉकडाउन में पूर्ति करवाते रहे थे इस वर्ष कोरोना के विशाल रुप धारण करने के समय कोरोना पीड़ितों को विभिन्न क्षेत्रों में लगभग 45 प्लाज्मा उपलब्ध करवाकर नेक काम किया।जो कि सराहनीय है।उनकी संस्था ने अप्रैल 2020 से मई 2021 तक रक्तदाताओं से रक्तदान करवाकर उल्लेखनीय कार्य किया है।इस अवसर पर रैडक्रॉस सोसायटी के सतीश मस्तान,रैडक्रॉस प्रदेश कार्यकारिणी रक्तदान सबकमेटी सदस्य रमेश वशिष्ठ,गांव के राजपाल यादव नम्बरदार,राजु पंच,सेवानिवृत्त हैडमास्टर रामकुमार,सन्नी यादव,मंदिर कमेटी प्रधान विजयपाल यादव कमेटी सदस्यों सहित गणमान्य ग्रामीण,प्रधान बलजीत सैनी,नवीन कुमार,प्रदीप कुमार,संजय मनचंदा,आदि उपस्थित किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments