Friday, January 21, 2022
HomeRewariएचएसएससी परीक्षा नकल रहित संचालन हेतु प्रशासन सजग : डीसी

एचएसएससी परीक्षा नकल रहित संचालन हेतु प्रशासन सजग : डीसी

डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा रविवार, 12 दिसंबर को जिला में बनाए गए विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जाने वाली महिला पुलिस कांस्टेबल (दुर्गाशक्ति) की परीक्षा को पूर्ण रूप से नकल रहित सम्पन्न करवाने के लिए सजग है। हर स्तर पर पूरी सक्रियता के साथ प्रशासन की ओर से सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। केंद्र अधीक्षक जिला में आयोजित होने वाली इस परीक्षा को नकल रहित पूर्ण करवाने में अपनी ड्यूटी का निर्वहन पूरी ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा से करें।

 

 

डीसी यशेन्द्र सिंह शनिवार को लघु सचिवालय सभागार में महिला पुलिस कांस्टेबल (दुर्गाशक्ति) की परीक्षा को लेकर केन्द्र अधीक्षकों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। डीसी ने परीक्षा केन्द्रों पर नियुक्त किए अधीक्षकों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने परीक्षा केन्द्रों का जायजा लेकर सभी व्यापक तैयारियां सुनिश्चित कर लें। उन्होंने कहा कि आप सभी को परीक्षा करवाने का तजुर्बा है और आपको इस कार्य में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि वे परीक्षा केन्द्रों पर प्रत्येक गतिविधियों पर अपनी पैनी नजर रखे ताकि निर्धारित नियमों के तहत उक्त परीक्षा पूर्ण करवाई जा सके।

 

डीसी यशेन्द्र सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पूर्व में भी जिला में परीक्षा केन्द्र बनाएं गए है। जिस प्रकार से पूर्व में परीक्षाओं का सफल संचालन हुआ है उसी प्रकार इस बार भी इस परीक्षा का सफल संचालन हो इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी एचएसएससी द्वारा जारी नवीनतम हिदायतों को पढक़र उनकी पालना सुनिश्चित करें।

 

 

डीसी ने कहा कि केंद्र अधीक्षक परीक्षा केन्द्रों पर यह सुनिश्चित कर लें कि उनके परीक्षा केन्द्र में सभी सुविधाएं जैसे जैमर, वीडियोग्राफी कैमरा, सीसीटीवी कैमरा, बायोमेट्रिक एटैंडेंस मशीन इत्यादि सही व ठीक ढंग से कार्य कर रहे हों और ऐसा नहीं है तो उसकी लिखित में तुरन्त रिपोर्ट करें। उन्होंने एचएसएससी सदस्य व प्रतिनिधियों को नकल रहित परीक्षा करवाने का भरोसा दिलाया।

 

 

एचएसएससी परीक्षा संचालन हेतु नियुक्त नोडल अधिकारी एवं एडीसी आशिमा सांगवान ने सभी केन्द्र अधीक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा हर परीक्षा में कोई न कोई बदलाव करते हुए नया नियम बनाया जाता है, इसलिए सभी अधीक्षक आयोग द्वारा जारी नियमावली को गहनता से पढ़ लें ताकि उन्हें उस बारे में जानकारी मिल सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments