Home हरियाणा गुरुग्राम: उद्योग विहार फेज 1में इमारत ढहने से कुल 4 लोग फंसे,...

गुरुग्राम: उद्योग विहार फेज 1में इमारत ढहने से कुल 4 लोग फंसे, एक मजदूर की मौत, 2 को निकाला सुरक्षित रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

4
0

मिली जानकारी के अनुसार गुरुग्राम के उद्योग विहार फेज 1 में सोमवार सुबह करीब 7.20 बजे एक तीन मंजिला पुरानी इमारत भरभराकर गिर गई. जब मजदूर इमारत की पहली मंजिल को गिरा रहे थे.जैसे ही हादसे की सूचना मिली तभी बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था. मलबे में चार मजदूर फंसे हुए थे जिसमें से दो को बचा लिया गया था. घटना में एक मजदूर की मौत हो गई है जबकि एक श्रमिक अब भी फंसा हुआ है.वहीं पुलिस ने बताया कि हादसे के समय 20 से अधिक मजदूर मौके पर मौजूद थे. पुलिस ने कहा कि ऐसा लगता है कि इमारत जर्जर हालत में थी जिसकी स्थिति बारिश के कारण और भी खराब हो गई थी.

बचाव अभियान के लिए 150 से अधिक पुलिसकर्मी  तैनात

पुलिस उपायुक्त दीपक सहारन ने कहा कि उनकी टीम कुछ ही मिनटों में मौके पर पहुंच गईं और बचाव अभियान के लिए 150 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. सिविल डिफेंस और राज्य आपदा प्रबंधन कोष (एसडीआरएफ) की एक टीम भी मौके पर पहुंच गई है और उस जगह की पहचान कर ली है जहां मजदूर फंसे हैं. उन्होंने कहा कि यह बहुत पुरानी इमारत थी जिसे 26 सितंबर से ध्वस्त किया जा रहा था.

 

अग्निशमन अधिकारी ललित कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, जिस इमारत को गिराया जा रहा था, उसके गिरने से 2-3 मजदूरों के फंसे होने की आशंका है, रेस्क्यू ऑपरेशन चालू. एक मजदूर को पहले ही बचा लिया गया.

डीसी का बयान

डीसी निशांत यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुग्राम में बिल्डिंग के गिराए जाने के दौरान मलबे में कुल 4 लोग फंसे हुए थे. जबकि 2 को सुरक्षित बचा लिया गया है, वहीं एक मजदूर का शव भी निकाल लिया गया है. एक मजदूर अभी भी अंदर फंसा हुआ है और उसे बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं. पीड़ित को नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा.