एसडीएम व डीएसपी ने धारूहेड़ा में औद्योगिक इकाइयों का किया निरीक्षण

 एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव व डीएसपी अमित भाटिया ने शनिवार को धारूहेड़ा क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयो में उधमियों द्वारा कोविड की रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों का निरीक्षण किया। एसडीएम रविन्द्र यादव ने कहा कि कोविड की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से समय समय पर जारी की जा रही  गाइडलाइंस की दृढ़ता से पालना की जाएं। उन्होंने कहा कि विभागीय टीमों द्वारा भी निरंतर आमजन, उद्यमियों और श्रमिकों को जागरूक किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम के  लिए सभी का दायित्व बनता है कि इन निमयों की पालना करें।
एसडीएम रविन्द्र यादव ने कहा कि  किसी भी नागरिक को खांसी, जुखाम, बुखार व सांस लेने में तकलीफ होने पर कर्मचारियों का जरूर सैंपल लें ताकि जिले में कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि आईएलआई लक्षण प्रतीत होने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह करें।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी कर्मचारी बिना मास्क पहनकर औद्योगिक इकाई में कार्य न करें तथा समय-समय पर सेनेटाजेशन का कार्य करे। एसडीएम ने कहा जिन कंपनियों में केस मिल रहे है उन सब का औचक निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी औद्योगिक इकाई द्वारा   एसओपी की पालना नहीं की जाएगी तो उन्हें बंद भी किया जाएगा।
एसडीएम व डीएसपी  ने शनिवार को अधिकारियों के साथ ओसीसीएल व आरिफ औद्योगिक इकाई के साथ-साथ धारूहेड़ा में अन्य औद्योगिक क्षेत्र का भी निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर उन्होंने सोशल डिस्टेसिंग के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस मौके पर उनके साथ सहायक लेबर आयुक्त हवा सिंह, विजिलेंस के एसडीओ  संदीप यादव व धारूहेड़ा पीएचसी के प्रभारी डॉक्टर जयप्रकाश भी उपस्थित रहें।
एसडीएम ने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम व उपचार के लिए हेल्प लाइन नंबर 01274-250764 मोबाइल नंबर 9466777510 और स्टेट हैल्प लाइन नंबर 1075 व 8558883911 पर मदद लें सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: