सरकारी योजनाहरियाणा

हरियाणा: गरीब राशन कार्ड धारकों के खाते में अब आएंगे सरसों के तेल के 300 रुपए प्रति परिवार, पैसे नही आने पर इस पोर्टल पर करें शिकायत

हरियाणा सरकार ने राशन में सरसों के तेल के लिए मिलने वाली राशि में 50 रुपए की बढ़ोतरी की है। पहले जहां सरसों के तेल की एवज में गरीब राशन कार्ड धारकों को 250 रुपए मिलते थे वहीं अब उनको 300 रुपए दिए जाएंगे।

डीसी अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि सरकार का अंत्योदय उत्थान एवं कल्याण पर विशेष फोकस है। हरियाणा सरकार ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश के गरीबों को नए वर्ष का तोहफा देते हुए उनके राशन में सरसों के तेल के लिए मिलने वाली राशि में 50 रुपए की बढ़ोतरी की है। उन्होंने बताया कि पहले जहां सरसों के तेल की एवज में गरीब राशन कार्ड धारकों को 250 रुपए मिलते थे वहीं अब उनको 300 रुपए दिए जाएंगे।

राज्य सरकार ने जून 2021 से एएवाई/बीपीएल परिवारों को सरसों के तेल के स्थान पर 250 रुपए प्रति परिवार प्रति माह डीबीटी के माध्यम से संबंधित परिवारों के बैंक खातों में डालने का निर्णय लिया गया था, तब से ही विभाग द्वारा यह राशि संबंधित परिवारों को डीबीटी से भेजी जा रही है। अब इन सभी को फरवरी 2023 से ही डीबीटी के माध्यम से सरसों के तेल की एवज में 300 रुपए प्रति परिवार भेजे जाएंगे।

डीसी गर्ग ने बताया कि जिन लाभार्थियों को डीबीटी का लाभ लेने में यदि कोई समस्या आ रही है तो वह अपनी शिकायत या समस्या राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए पोर्टल

https://grievance.edisha.gov.in या हेल्पलाइन नंबर 0172-3968400 पर दर्ज करवा सकता है। उन्होंने कहा कि जिला के  किसी भी गरीब व्यक्ति को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

Show More
Back to top button
%d bloggers like this: