जॉबहरियाणा

हरियाणा में जल्द ही निकलेंगी ग्रुप-सी के रिक्त पदों पर भर्ती, इन्हें मिलेगा 3 प्रतिशत तक आरक्षण

ग्रुप-सी के कुल पदों का 3 प्रतिशत आरक्षण का कोटा पात्र खिलाड़ियों के लिए सृजित करने के लिए मांग पत्र भेजा गया है। यह कोटा कुछ चयनित विभागों नामतः गृह विभाग, खेल विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग तथा मौलिक शिक्षा विभाग में होगा।

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सभी प्रशासनिक सचिवों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने विभागों से संबंधित ग्रुप-सी के रिक्त पदों के मांग पत्र हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को 15 दिसंबर, 2022 तक भिजवाना सुनिश्चित करें। आयोग द्वारा हाल ही में आयोजित की गई संयुक्त पात्रता परीक्षा का परिणाम शीघ्र ही घोषित किया जाना है।

प्रशासनिक सचिव व हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारियों के साथ ग्रुप-सी के रिक्त पदों की मांग पर आज यहां बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि ग्रुप-सी के कुल पदों का 3 प्रतिशत आरक्षण का कोटा पात्र खिलाड़ियों के लिए अलग से सृजित कर आयोग को मांग पत्र भेजें।

ये कोटा कुछ चयनित विभागों नामतः गृह विभाग, खेल विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग तथा मौलिक शिक्षा विभाग में होगा। बैठक में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी भी उपस्थित थे। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विभागों के कुल ग्रुप-सी के पदों का आवर्तीय एवं लंबवत आरक्षण स्पष्ट किया जाए।

 

 

Show More
Back to top button
%d bloggers like this: