जॉबहरियाणा

मिशन अग्निपथ: भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 3 सितंबर

कर्नल आनंद साकले ने बताया कि ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 3 सितंबर 2022 है। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अंतिम दिन तक इंतजार नहीं करना चाहिए। इसके परिणामस्वरूप पंजीकरण में गलतियाँ हो सकती हैं और इंटरनेट कनेक्टिविटी सहित विभिन्न कारणों से आवेदन जमा करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

सेना भर्ती कार्यालय, चरखी दादरी के निदेशक कर्नल आनंद साकले ने बताया कि अग्निपथ योजना के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 3 सितंबर 2022 है। आवश्यक पड़ने पर उम्मीदवार पंजीकरण बंद होने तक ऑनलाइन आवेदन में सुधार कर सकते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि उम्मीदवार केवल एक श्रेणी में आवेदन कर सकता है।

यदि कोई व्यक्ति एक से अधिक ट्रेड व श्रेणी के लिए पंजीकृत पाया जाता है, तो उसे अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा और किसी भी ट्रेड/श्रेणी के लिए उस पर विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवेदन करने से पहले अपनी श्रेणी का चुनाव बुद्धिमानी से करें। उन्होंने बताया कि ट्रेडमैन श्रेणी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को भी पंजीकरण बंद करने से पहले ड्रॉप डाउन मेनू से उपश्रेणी निर्दिष्ट करनी अनिवार्य है।

कर्नल आनंद साकले ने बताया कि ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 3 सितंबर 2022 है। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अंतिम दिन तक इंतजार नहीं करना चाहिए। इसके परिणामस्वरूप पंजीकरण में गलतियाँ हो सकती हैं और इंटरनेट कनेक्टिविटी सहित विभिन्न कारणों से आवेदन जमा करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए योग्य उम्मीदवार भर्ती के लिए समय रहते आवेदन करना सुनिश्चित करें।

सक्रिय होनी चाहिए ई-मेल आईडी : साकले

कर्नल साकले ने बताया कि उम्मीदवार जो जॉइन इंडियन आर्मी वेबसाइट में ईमेल आईडी भर रहे हैं वह ई-मेल आईडी सक्रिय होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रवेश पत्र 20 अक्टूबर 2022 के बाद ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र रैली स्थल की रिपोर्टिंग तिथि के अनुसार लाएं। बिना प्रवेश पत्र के उनके शारीरिक परीक्षण के लिए रैली स्थल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिलेगी। यदि कोई उम्मीदवार ईमेल आईडी सक्रिय नहीं है, तो वे उम्मीदवार सेना भर्ती कार्यालय, चरखी दादरी के माध्यम से ईमेल आईडी को 3 सितंबर से पहले संशोधित करा सकते हैं।

सेना भर्ती के लिए फर्जी दस्तावेज का प्रयोग करने से बचें उम्मीदवार :

उन्होंने बताया कि अग्निपथ भर्ती योजना पूर्णत: पारदर्शी और स्वचालित है। पहले पंजीकृत उम्मीदवार का पिछला डेटा संग्रहीत किया जाता है और वर्तमान आवेदन विवरण के साथ जांचा जाता है। सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे सख्त कानूनी कार्रवाई के साथ-साथ उम्मीदवारी की स्थायी अयोग्यता से बचने के लिए फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत करने से बचें। उन्होंने यह भी कहा कि उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करने पर उम्मीदवार के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Show More
Back to top button
%d bloggers like this: