Home सरकारी योजना Rural Development: हरियाणा सरकार ने ग्रामीण विकास कार्यों के लिए जारी किए...

Rural Development: हरियाणा सरकार ने ग्रामीण विकास कार्यों के लिए जारी किए 2 करोड़ से अधिक की राशि

13
0
rural development

Rural Development: केंद्रीय मंत्री इंद्रजीत सिंह ने ग्रामीण विकास कार्यों के लिए करीब सवा दो करोड़ रुपए से अधिक की राशि जारी करते हुए बताया कि इन विकास कार्यों से ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की रफ्तार को और तेज किया जा सकेगा।

केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जारी की गई विकास राशि को जल्द से जल्द गांवों में खर्च कर लोगों को राहत देने का कार्य करें। पंचायत अधिकारियों को निर्देश दिए है कि विकास राशि को खर्च करने में कोताही नहीं होनी चाहिए और सरपंचों को विश्वास में लेकर विकास कार्य पर राशि खर्च करें।

पटौदी ब्लॉक के इन गांवो का होगा विकास

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि पटौदी ब्लॉक के करीब 8 गांव जिनमें मुमताजपुर में 6 लाख, मऊ में 5 लाख, दौलताबाद खूनी में करीब 11 लाख रुपए, बोहडाकलां में 8 लाख, बसतपुर में 6 लाख, हुसैनका में 8 लाख, शेरपुर में 8 लाख, नूरगढ में 6 लाख की लागत से विभिन्न गलियों (Rural Development) आदि का निर्माण किया जाएगा।

फरुखनगर ब्लॉक के इन गांवो का होगा विकास

फरुखनगर ब्लॉक के करीब एक दर्जन गांवों में विभिन्न विकास कार्यों (Rural Development) पर  राशि खर्च की जाएगी जिनमें  गांव जारु में नहरी पानी पेयजल के लिए करीब 25 लाख, बासूंडा में 30‌ लाख, खंडेवला में 25 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी।

वही गांव शेखपुर माजरी  में करीब 12 लाख, कारोला में करीब 20 लाख खेड़ा खुरमपुर में करीब 9 लाख, खुरमपुर में करीब 15 लाख, डाबोदा में 18 लाख, मोकलवास में 10 लाख, जोनियावास में 12 लाख, झांझरोला खेड़ा में बाउंड्री वॉल के लिए 5 लाख, इकबालपुर में 10 लाख, सोहना के लाला खेड़ली में 4 लाख रुपए की राशि विभिन्न विकास कार्यों (Rural Development) में खर्च की जाएगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि करीब सवा दो करोड़ रुपए की राशि गांवों में विकास कार्य (Rural Development) पर खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिए धनराशि में कमी नहीं आने दी जाएगी।