12th Result : टॉप-10 रही छात्राओं को किया डीसी ने सम्मानित

रेवाड़ी, 22 जुलाई। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने आज जिला सचिवालय सभागार में रेवाड़ी जिला की बारहवीं कक्षा में टॉप-10 में रही छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने शिक्षकगण व विद्यार्थियों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छात्राओं ने अच्छे अंक प्राप्त करके यह साबित कर दिया है कि वे किसी से भी कम नहीं है। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी की छात्राओं ने प्रदेशभर में रेवाड़ी का नाम ऊंचा किया है। उन्होंने कहा कि जिले की होनहार बेटियों ने अपनी काबलियत एक बार फिर से साबित की है। उन्होंने कहा कि किसी भी मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत और लगन की आवश्यकता होती है और इन छात्राओं में यह दिखाई देता है। डीसी ने कहा कि इन छात्राओं का भविष्य में जो लक्ष्य है वह पूूरा हो।
डीसी ने कहा कि बारहवीं कक्षा के परिणाम में टॉप टेन की सूची में जिस तरह से यहां की बेटियों ने अपना दम दिखाया है, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि छात्रों व शिक्षकों की मेहनत की बदौलत ही बारहवीं कक्षा का बेहतर परिणाम आया हैं। उन्होंने शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि उनके प्रयास बहुत ही सार्थक रहे हैं। उन्होने कहा कि आज बच्चों को मार्गदर्शन की जरूरत है और इस प्रकार लग्न और मेहनत से बच्चों को मार्गदर्शन मिलता रहा तो हमारे जिला के बच्चें और अधिक मेहनत करेंगें।
एडीसी राहुल हुड्डïा ने इस अवसर पर कहा कि अक्सर अभिभावकों के दिमाग में यह रहता है कि सरकारी संस्थान का परिणाम अच्छा नहीं रहता लेकिन इन छात्राओं ने यह साबित कर दिया है कि सरकारी संस्थान भी कम नहीं है। यदि पढ़ाई लगन के साथ जारी रखे तो लक्ष्य प्राप्त करने से कोई नहीं रोक सकता।
इस अवसर पर आई हुई सभी टॉप-10 छात्राओं ने अपने लक्ष्य उपायुक्त को बताएं जिनमें दो छात्राओं ने आईएएस बनने की इच्छा जताई है।

इन छात्राओं ने किया टॉप-10 में स्थान हासिल :
बारहवीं कक्षा में 500 अंक में से राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय बोडिया कमालपुर की भावना यादव ने विज्ञान संकाय में 496 अंक प्राप्त कर प्रदेश भर में प्रथम स्थान हासिल किया है वहीं पीजीएम वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय भैरमपुर भडग़ी की बबिता ने वाणिज्य संकाय में 495 अंक व राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय जाडरा की वर्षा ने कला संकाय में 495 अंक प्राप्त कर प्रदेश में तृतीय स्थान प्राप्त किया है। एमबी वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय गुडियानी की नेहा कुमारी ने विज्ञान संकाय में 493, एमबी वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय गुडियानी की अंजलि ने विज्ञान संकाय में 492, भारती इंटरनेशनल स्कूल बोडिया कमालपुर की प्राची शर्मा ने विज्ञान संकाय में 492, न्यू एरा वल्र्ड स्कूल गुडियानी की तनिका ने विज्ञान संकाय में 491, एसएसआरबीआर सीनियर सकैण्डरी स्कूल बासदूधा की किरन ने कला संकाय में 491, न्यू एरा वल्र्ड स्कूल गुडियानी की रक्षा यादव ने विज्ञान संकाय में 489 व एसकेजी सीनियर सकैण्डरी स्कूूल भाकली की मुस्कान ने वणिज्य संकाय में 488 अंक प्राप्त कर टॉप-10 में स्थान हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: