ब्रेकिंग न्यूजरेवाड़ी

16 करोड़ की लागत से बड़ा तालाब के सौंदर्यकरण का जल्द होगा काम शुरू – डीसी

रेवाड़ी डीसी अशोक कुमार गर्ग ने कहा है कि जल्द रेवाड़ी की ऐतिहासिक धरोहर बड़ा तालाब के सौंदर्यकरण का काम शुरू होने जा रहा है. जिसके लिए 16 करोड़ का बजट भी जारी किया गया है.

बता दें कि नेता जी सुभाषचंद बोस की जयंती के मौके पर डीसी अशोक कुमार गर्ग और नगर परिषद के अधिकारी बड़ा तालाब के साथ लगते पार्क में लगी नेता जी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन करने पहुँचे थे. जहाँ डीसी अशोक कुमार गर्ग ने बड़ा तालाब का भी जायजा लिया है. इसके साथ ही पार्क में पहुँचे प्रशासनिक अधिकारियों के सामने स्थानीय लोगों ने मूलभूत सुविधाओं की समस्याएं भी रखी. जिसपर डीसी ने नगर परिषद के अधिकारियो को समाधान के निर्देश भी दिए है.

आपको बता दें कि रेवाड़ी शहर का बड़ा तालाब एतिहासिक धरोहर है. जिसके जीर्णोधार के लिए वर्षों से बातें तो की जाती रही है. लेकिन ग्राउंड पर हालात बद से बत्तर बने हुए है. बड़ा तालाब का स्टक्चर ऐसा बना हुआ है कि सरकार चाहे तो इसे एक पर्यटक का केंद्र तक बना सकती है. लेकिन शासन –प्रशासन की उदासीनता के कारण यहाँ गंदगी का अम्बार लगा हुआ है और बिल्डिंग भी कंडम होती जा रही है. ऐसे में एक बार उम्मीद जगी है कि शायद इस बार बड़ा तालाब का जीर्णोद्धार होगा….

Show More
Back to top button
%d bloggers like this: