राजनीतिकरेवाड़ी

गणतंत्र दिवस पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह रेवाड़ी में फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर मंगलवार को डीसी अशोक कुमार गर्ग के मार्गदर्शन में आयोजित हुई फुल ड्रैस रिहर्सल में प्रतिभागियों ने पूरे जोश व उत्साह के साथ देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों व मार्च पास्ट की प्रस्तुति दी।

रेवाड़ी: आजादी अमृत महोत्सव की श्रृंखला में 74वें गणतंत्र दिवस के तहत रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेडियम में 26 जनवरी को मनाए जाने वाले जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर मंगलवार को डीसी अशोक कुमार गर्ग के मार्गदर्शन में आयोजित हुई फुल ड्रैस रिहर्सल में प्रतिभागियों ने पूरे जोश व उत्साह के साथ देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों व मार्च पास्ट की प्रस्तुति दी। फुल ड्रैस रिहर्सल में पुलिस, होम गार्ड, एनसीसी सीनियर विंग की टुकड़ियों ने कदम ताल का बेहतरीन प्रदर्शन किया। इससे पहले डीसी अशोक कुमार गर्ग ने राष्ट्रिय ध्वज फहराकर परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। उन्होंने फुल ड्रैस में प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बारीकी से देखा।

डीसी अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि इस बार रेवाड़ी में जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर केंद्रीय योजना, सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की भी सलामी लेगें। वहीं उपमंडल बावल में आयोजित होने वाले समारोह में विधायक संजय सिंह तथा उपमंडल कोसली में आयोजित होने वाले समारोह में विधायक राकेश दौलताबाद ध्वज फहराकर मार्च पास्ट का निरीक्षण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे।

गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार शहरी निकाय के सफाई कर्मचारियों की टीम द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बेहतरीन प्रस्तुति दी जाएगी जो आकर्षण का केंद्र रहेगी। विभिन्न शिक्षण संस्थानों के प्रतिभागियों द्वारा देशभक्ति व हरियाणवी संस्कृति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दर्शकों को मंत्रमुग्ध करते हुए देशभक्ति का संचार करेंगी। गणतंत्र दिवस समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों व युद्ध वीरांगनाओं को प्रशासन की ओर से सम्मानित किया जाएगा।

समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा निकाली जाने वाली झांकियां आकर्षण का केंद्र बिंदु रहेंगी। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सम्मानित भी किया जाएगा। एसपी राजेश कुमार ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं ताकि समारोह शांतिप्रिय माहौल में आयोजित हो सके।

उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस को लेकर एसडीएम ने लिया तैयारियों का जायजा :

उपमंडल बावल में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर एसडीएम बावल संजीव कुमार तथा उपमंडल कोसली में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर एसडीएम कोसली जयप्रकाश ने फुल ड्रेस रिहर्सल का निरीक्षण करते हुए तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर प्रतिभागियों ने देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर मन मोह लिया।

 

Show More
Back to top button
%d bloggers like this: