Home रेवाड़ी Monsoon: रेवाड़ी डीसी ने मानसून से पहले नालों व सीवर की सफाई...

Monsoon: रेवाड़ी डीसी ने मानसून से पहले नालों व सीवर की सफाई व रिपोर्ट प्रस्तुत करने के विभाग को दिए आदेश

15
0
monsoon

Monsoon: डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने आगामी मानसून सीजन के मद्देनजर नगर परिषद, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, जनस्वास्थ्य विभाग, सिंचाई विभाग, सचिव नगर पालिका को आदेश दिए हैं कि वे मानसून से पहले रेवाड़ी में नालों व सीवर की साफ-सफाई कराकर 15 दिन के भीतर-भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

जल भराव वाले क्षेत्रों को करें चिन्हित

उन्होंने कहा कि इस बारे में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। डीसी ने कहा कि संबंधित विभाग मानसून (Monsoon) आने से पूर्व नालों व सीवरेज की साफ-सफाई करवाएं ताकि पानी की निकासी में कोई बाधा न आए और जिला में जलभराव की स्थिति उत्पन्न न हो। उन्होंने कहा कि जल भराव वाले क्षेत्रों को चिन्हित किया जाए तथा जिला में बरसात के दौरान अधिक जलभराव वाले क्षेत्रों में जल निकासी के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं ताकि जिलावासियों को परेशानी न आए।

नालों व सीवर की सफाई में लापरवाही बर्दाशत नहीं

डीसी ने कहा कि जिला में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में नालों एवं सीवर लाइन की साफ-सफाई के कार्य को मानसून से पहले पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि नालों व सीवर की सफाई में लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि मानसून सत्र (Monsoon) के दौरान पेयजल की लाइन में बरसात का पानी नहीं आए। इसके लिये ऐसी लाइनों को भी दुरुस्त करवाया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि संबंधित विभाग जिला में सड़को में बने गड्ढों को दुरूस्त करवाएं ताकि वाहन चालकों को परेशानी का सामना न करना पड़े।