Home ब्रेकिंग न्यूज AIIMS: रेवाड़ी जिला में जल्द ही होगा एम्स का शिलान्यास, नर्सिंग, फार्मेसी...

AIIMS: रेवाड़ी जिला में जल्द ही होगा एम्स का शिलान्यास, नर्सिंग, फार्मेसी एवं फिजियोथेरेपी कालेज खोलने पर भी विचार

15
0
AIIMS

AIIMS: जनस्वास्थ्य मंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से अवगत करवाया कि स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा रेवाडी में बनने वाले एम्स की भूमि संबंधि आवश्यक औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। यह स्वास्थ्य संस्थान हरियाणा ही नहीं बल्कि राजस्थान के साथ लगते क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ा ही लाभदायक होगा।

सरकार हर जिले मे करवा रही मेडिकल कालेज का निर्माण

जनस्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ देने के लिए हर जिले में मेडिकल कालेज का निर्माण करवा रही है। इसके तहत अब तक राज्य के 8 जिलों में मेडिकल कालेज (AIIMS) बन रहें है। इसके अलावा प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के निर्माण पर भी विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन स्वास्थ्य केन्द्रों में ईसीजी, एक्सरे आदि की व्यवस्था करके आधुनिक स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं देने का कार्य किया जा रहा है।

डा. बनवारी लाल ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की मुलाक़ात

डा. बनवारी लाल ने केन्द्रीय मंत्री से व्यक्तिगत स्तर पर रूचि लेकर इस स्वास्थ्य संस्थान (AIIMS) का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिलान्यास करवाने बीएससी नर्सिंग, फार्मेसी एवं फिजियोथेरेपी कालेज खोलने के लिए अनुरोध पत्र सौंपा। इस पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सहमति जताई।