Home रेवाड़ी गांव के विकास के लिए नहीं आने दी जाएगी धनराशि की कमी:...

गांव के विकास के लिए नहीं आने दी जाएगी धनराशि की कमी: राव इंद्रजीत

6
0

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों से कहा है कि वे जनहित के कार्य को प्राथमिकता देते हुए गांव की दशा व दिशा सुधारने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि चुने हुए पंचायत प्रतिनिधियों की समाज व गांव के प्रति जिम्मेदारियां बढ़ गई है। राव सोमवार को रामपुरा हाउस में नवनिर्वाचित जिला पार्षद , ब्लॉक समिति सदस्यों व सरपंचों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि विकास कार्यों के लिए उनका सहयोग हमेशा उनके साथ रहेगा।

नवनिर्वाचित जिला पार्षद

नवनिर्वाचित जिला पार्षदों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब कंधों पर जिम्मेदारियां आप सभी की बढ़ गई है और ग्रामीण विकास के प्रति आप तीव्रता से कार्य करें। जिला पार्षद शारदा यादव, जीवन हितेषी, जय सिंह, लक्ष्मी देवी भूपेंद्र, निरंजन पटवारी, रेखा भाडावास,  नीलम देवी रायपुर, महेंद्र सिंह बालावास, मनोज यादव,  सुनीता देवी रणधीर सिंह,  सरोज मेहरा शामिल थे। ब्लॉक समिति सदस्यों व विभिन्न गांव के सरपंच ने राव से मुलाकात की और अपनी समस्याओं को रखा।

पंचायतों का ग्रामीण विकास में बड़ा योगदान: केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पंचायतों का ग्रामीण विकास में बड़ा योगदान होता है और पंचायत प्रतिनिधियों को ग्रामीण विकास में अपनी महती भूमिका निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि बड़ी संख्या में युवा पंचायत प्रतिनिधि चुनकर आए हैं , जिससे लोगों के लिए विकास की आशा और बढ़ गई है। उन्होंने युवा सरपंचों, जिला पार्षदों व ब्लॉक समिति सदस्यों से कहा कि वे बुजुर्गों का साथ लेकर ग्रामीण विकास उनका अनुभव साथ रखें।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गांव के विकास के लिए धनराशि की कमी नहीं आने दी जाएगी पंचायत प्रतिनिधि गांव के विकास के लिए कभी भी उनसे मिल सकते हैं और वे उनका  पूरा सहयोग करेंगे। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आरती राव, उधर लक्ष्मण सिंह यादव भी विशेष रूप से उपस्थित थे।