Home रेवाड़ी रेवाड़ी को कल मिलेगी 97.84 करोड़ रूपए की विकास परियोजनाओं की सौगात,मुख्यमंत्री...

रेवाड़ी को कल मिलेगी 97.84 करोड़ रूपए की विकास परियोजनाओं की सौगात,मुख्यमंत्री करनाल से वर्चुअल माध्यम से करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास

6
0

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार, 4 सितंबर को करनाल से वर्चुअल माध्यम से प्रदेश भर में करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसी श्रृंखला में मुख्यमंत्री मनोहर लाल रेवाड़ी जिला की 97 करोड़ 84 लाख 36 हजार रुपए की लागत की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। सीएम रेवाड़ी जिला की करीब 69.88 करोड़ रुपए की लागत से तीन योजनाओं का उद्घाटन व करीब 27.95 करोड़ रुपए की लागत से पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

डीसी अशोक कुमार गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम को लेकर रेवाड़ी जिला मुख्यालय पर तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के करनाल के ऑडिटोरियम में आयोजित होने वाले कार्यक्रम का लघु सचिवालय के सभागार में लाइव टेलीकास्ट होगा जिसमें हरियाणा सरकार में सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे तथा कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री इन तीन योजनाओं का करेंगे उद्घाटन :

डीसी अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल रेवाड़ी में राव बिरेंद्र सिंह स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नॉलॉजी कॉलेज, जैनाबाद में 331.16 लाख रुपए की लागत से निर्मित वर्कशॉप, रघुनाथपुरा में 6602.40 लाख रुपए की लागत से नहर पर आधारित वाटर सप्लाई स्कीम जिसके तहत 25 गांवों व 3 ढाणी में पेयजल आपूर्ति होगी तथा उपमंडल कोसली के गांव भाकली में कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की ओर से 55 लाख रुपए की लागत से निर्मित भूमि एवं जल परीक्षण प्रयोगशाला का उद्घाटन करेंगे।

इन पांच परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला :

डीसी ने बताया कि मुख्यमंत्री गांव बोहतवास अहीर में 680 लाख रुपए की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण कार्य, गांव जखाला में 492.82 लाख रुपए, गांव लिलौढ़ में 591.36 लाख रुपए, सेक्टर-18 रेवाड़ी में 470.82 लाख रुपए व गांव भांड़ौर में 560.80 लाख रुपए की लागत से डीएचबीवीएन के 33 केवी सब स्टेशन के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे।