रेवाड़ीस्वास्थ्य

निरोगी हरियाणा योजना: अब सभी हरियाणावासियों के स्वास्थ्य की होगी जाँच, रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल में चलेगा रेगुलर कैम्प

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि आज से शुरू किया गया ये कैम्प पुरे वर्ष चलेगा. ताकि सभी नागरिकों के स्वास्थ्य की जाँच की जा सकें.

निरोगी हरियाणा योजना के तहत नागरिक अस्पताल रेवाड़ी में आज स्वास्थ्य सर्वेक्षण की शुरुआत की गई है. जिस योजना के सभी लोगों के हेल्थ की स्क्रीनिंग की जायेगी. ताकि बिमारी सबंधित एक डाटा तैयार करके बिमारी के इलाज और बचाव सबंधित कार्य किया जा सकें.

रेवाड़ी नागरिक अस्पताल में निरोगी हरियाणा योजना अभियान के तहत कैम्प लगाया गया है. जहाँ पहले चरण में अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के पात्रों के स्वास्थ्य की जाँच की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि आज से शुरू किया गया ये कैम्प पुरे वर्ष चलेगा. ताकि सभी नागरिकों के स्वास्थ्य की जाँच की जा सकें.

इस जाँच में बीपी सुगर से लेकर कैंसर तक कि बीमारियों को लेकर जाँच की जायेगी. और मरीजों का डाटा एक पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा. ताकि ये पता लग सकें कि किस क्षेत्र में कौन से बीमारी ज्यादा है और किस बीमारी के मरीज ज्यादा है. इस सर्वे से मरीजों और बीमारी संबंधित डाटा सरकार के पास आ जायेगा और उसी आधार पर सरकार योजना बनाकर लोगों को लाभ देंगी.

 

Show More
Back to top button
%d bloggers like this: