रेवाड़ी

मसानी बैराज: एडीसी ने कमेटी के साथ किया स्थल का दौरा, सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए

मसानी बैराज में प्रदूषित पानी संबंधी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए डीसी अशोक कुमार गर्ग ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश पर कमेटी का गठन किया है। डीसी के निर्देश पर गठित कमेटी ने शुक्रवार को एडीसी एवं कमेटी के अध्यक्ष स्वप्निल रविंद्र पाटिल के नेतृत्व में शिकायतकर्ताओं के साथ संबंधित स्थल का फिजिकल निरीक्षण करते हुए जायजा लिया।

एडीसी ने कहा कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश की अनुपालना करने के लिए प्रशासन डीसी अशोक कुमार गर्ग के मार्गदर्शन में मसानी बैराज में जाने वाले प्रदूषित पानी को रोकने के लिए सजग एवं सतर्क है, जिसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीम द्वारा प्रदूषण फैलाने वाले उपक्रमों की जांच कर जल्द ही रिपोर्ट डीसी के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी तथा इसके उपरांत रिपोर्ट एनजीटी को भिजवाई जाएगी।

एनजीटी के आदेशों की अनुपालना में एडीसी स्वप्निल रविंद्र पाटिल की अध्यक्षता में पांच सदस्य कमेटी का गठन किया है, जिसमें क्षेत्रीय अधिकारी हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को उपाध्यक्ष, एक्सईएन जनस्वास्थ्य विभाग रेवाड़ी, सिंचाई विभाग रेवाड़ी व कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद रेवाड़ी को कमेटी सदस्य नियुक्त किया गया है। टीम द्वारा शुक्रवार को सैंपलिंग की प्रक्रिया अमल में लाई गई और सैंपल जांच के लिए लैबोरेट्री में भिजवा दिए गए हैं।

Show More
Back to top button
%d bloggers like this: