रेवाड़ीशिक्षा

जवाहर नवोदय विद्यालय नैचाना में कक्षा छठी में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित, यह है अंतिम तारीख

नवोदय विद्यालय में कक्षा छठी में दाखिले के लिए 31 जनवरी, 2023 तक ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट पर किये जा सकते हैं।

डीसी एवं जवाहर नवोदय विद्यालय नैचाना के चेयरमैन अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि कक्षा छठी (सत्र 2023-24) में प्रवेश परीक्षा हेतू ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिसके लिए प्रवेश परीक्षा की तिथि आगामी 29 अप्रैल, 2023 निर्धारित की गई हैं। उन्होंने बताया कि कक्षा छठी में दाखिले के लिए 31 जनवरी, 2023 तक ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट पर किये जा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक अभिभावक किसी भी कार्य दिवस के दौरान जवाहर नवोदय विद्यालय, नैचाना प्राचार्य कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

पात्रता एवं शर्ते-

जवाहर नवोदय विद्यालय नैचाना के प्राचार्य सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि आवेदन करने के लिए निम्नलिखित दस्तावेज़ो की आवश्यकता होगी जो आवेदन करते समय वैबसाइट पर अपलोड किए जाएँगे। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया का केवल एक ही चरण है। ऑनलाइन आवेदन प्रमाण पत्र जो कि आवेदक एवं परिजन और अपने स्कूल के प्राचार्य के हस्ताक्षर के साथ में मोहर सहित होना अनिवार्य है जो वैबसाइट पर अपलोड किया जाना है।

अभ्यर्थी के हस्ताक्षर, अभिभावक के हस्ताक्षर, अभ्यर्थी का फोटोग्राफ, अभिभावक तथा अभ्यर्थी द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र, अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को आरक्षण केवल केन्द्रीय सूची के अनुसार दिया जाएगा। केन्द्रीय सूची के अन्तर्गत नहीं आने वाले अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थी कृपया सामान्य अभ्यर्थी के रूप में आवेदन करें।
जवाहर नवोदय विद्यालय नैचाना के प्राचार्य सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि जेएनवी नैचाना में कक्षा छठी में दाखिले के लिए अभ्यर्थी ने किसी सरकारी/सरकारी मान्यता प्राप्त/सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालय में आवेदक वर्तमान सत्र 2022 -23 में जिले की किसी भी सरकारी अथवा गैर सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालय की कक्षा 5 में अध्ययनरत होना चाहिए। अभ्यर्थी का जन्म एक मई, 2011 से पहले तथा 30 अप्रैल, 2013 (दोनों तिथियां शामिल) के बाद का नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी के माता-पिता का रिहायशी प्रमाण पत्र जिला रेवाड़ी का बना होना जरूरी है।

Show More
Back to top button
%d bloggers like this: