नॉलेजरेवाड़ी

रेवाड़ी में आटो चालकों को दी यातायात नियमों की जानकारी

शहर के नाईवाली चौक पर शहर ट्रैफिक इंचार्ज एसआइ बहादुर सिंह ने आटो चालकों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी। उन्होंने आटो चालकों से नियमों का पालन करने का आह्वान किया।

एसआइ बहादुर सिंह ने आटो चालकों से कहा कि क्षमता से अधिक सवारियों को न बिठाएं, सड़क के बीचों-बीच आटो रोककर सवारियां न बैठाए। ऐसे में सड़क दुर्घटना होने का खतरा बढ़ जाता है। सभी दस्तावेजों को पूरा करके रखें ताकि सड़क पर चलते समय किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। आटो चलाने से पहले वाहनों की अच्छी प्रकार से जांच कर लें ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि ड्राइविंग के दौरान सड़कों के दोनों और लगे साइन बोर्ड का पूरी तरह से पालन करें। नशे की हालत में वाहन न चलाएं। निर्धारित मानक से अधिक सवारी न बैठाएं। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें। नाबालिग को वाहन न चलाने दें। चार पहिया वाहन पर यात्रा करते वक्त सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें। दो पहिया वाहनों पर हेलमेट का प्रयोग करें। उन्होंने बताया कि सड़क हादसों में हर साल सैकड़ों की तादाद में लोगों की मौत होती है। उन्हें रोकने के उद्देश्य से और उन्हें सुरक्षित चलने के लिए नियमों की जानकारी दी जाती है।

 

 

Show More
Back to top button
%d bloggers like this: