Sunday, February 25, 2024
Homeरेवाड़ीरेवाड़ी में आटो चालकों को दी यातायात नियमों की जानकारी

रेवाड़ी में आटो चालकों को दी यातायात नियमों की जानकारी

एसआइ बहादुर सिंह ने आटो चालकों से कहा कि क्षमता से अधिक सवारियों को न बिठाएं, सड़क के बीचों-बीच आटो रोककर सवारियां न बैठाए। ऐसे में सड़क दुर्घटना होने का खतरा बढ़ जाता है। सभी दस्तावेजों को पूरा करके रखें ताकि सड़क पर चलते समय किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। आटो चलाने से पहले वाहनों की अच्छी प्रकार से जांच कर लें ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि ड्राइविंग के दौरान सड़कों के दोनों और लगे साइन बोर्ड का पूरी तरह से पालन करें। नशे की हालत में वाहन न चलाएं। निर्धारित मानक से अधिक सवारी न बैठाएं। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें। नाबालिग को वाहन न चलाने दें। चार पहिया वाहन पर यात्रा करते वक्त सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें। दो पहिया वाहनों पर हेलमेट का प्रयोग करें। उन्होंने बताया कि सड़क हादसों में हर साल सैकड़ों की तादाद में लोगों की मौत होती है। उन्हें रोकने के उद्देश्य से और उन्हें सुरक्षित चलने के लिए नियमों की जानकारी दी जाती है।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

LATEST NEWS

रेवाड़ी मे राम-राम करके प्रधानमंत्री ने की भाषण की शुरुआत, देखें क्या बोले PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रेवाड़ी पहुँचे , जहाँ उन्होने दक्षिण हरियाणा की दो बड़ी परियोजनाओं सहित हरियाणा की 9750 करोड़ रूपय की विकास परियोजनाओं...