Sunday, February 25, 2024
Homeकृषियोग्य किसान मुआवजे (compensation) के लिए बैंक खाता नंबर पटवारी को करवाएं...

योग्य किसान मुआवजे (compensation) के लिए बैंक खाता नंबर पटवारी को करवाएं उपलब्ध

डीसी अशोक कुमार गर्ग ने कृषि एवं किसान कल्याण विभाग सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पूर्व में किसानों को प्राकृतिक आपदा से नष्ट हुई फसलों की क्षतिपूर्ति के रुके हुए मुआवजे का लाभ शीघ्र से शीघ्र दिलवाकर राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि योग्य किसानों को सही तरीके से मुआवजा (compensation) प्रदान करने की दिशा में अधिकारी आवश्यक कदम उठाएं।

डीसी गर्ग शुक्रवार को लघु सचिवालय सभागार में राजस्व विभाग हरियाणा के वित्तायुक्त एवं एसीएस टी.वी.एस.एन. प्रसाद व सीएम के प्रधान सचिव वी. उमाशंकर द्वारा पूर्व में खराब हुई फसलों के मुआवजा (compensation) वितरण से संबंधित वीसी उपरांत संबंधित अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने बताया जिला रेवाड़ी को खरीफ (kharif )-2021, रबी-2020 व रबी-2022 का मुआवजा (compensation) वितरण के लिए प्राप्त हुआ है। रबी सीजन 2022 के तहत प्रशासन को एक करोड़ रुपए प्राप्त हुआ तथा रबी सीजन 2020 के तहत प्राप्त साढ़े 9 करोड़ मुआवजा (compensation) राशि में से सवा तीन करोड़ रुपए वितरित किए जा चुके हैं तथा सवा छ करोड़ रुपए वितरित किए जाने शेष हैं।

उन्होंने बताया कि खरीफ (kharif ) सीजन 2021 के तहत प्रशासन को 2 करोड़ 8 लाख रुपए प्राप्त हुए थे, जिनमें से एक करोड़ 13 लाख रुपए का वितरण किया जा चुका है तथा शेष राशि किसानों का बैंक खाता न होने के कारण वितरित नहीं की जा सकी। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि जिन किसानों को मुआवजा (compensation) राशि वितरित की जानी है वे किसान संबंधित पटवारी को अपने बैंक खाता नंबर उपलब्ध कराएं ताकि मुआवजा (compensation) राशि का बैंक खातों में भुगतान किया जा सके।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

LATEST NEWS

रेवाड़ी मे राम-राम करके प्रधानमंत्री ने की भाषण की शुरुआत, देखें क्या बोले PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रेवाड़ी पहुँचे , जहाँ उन्होने दक्षिण हरियाणा की दो बड़ी परियोजनाओं सहित हरियाणा की 9750 करोड़ रूपय की विकास परियोजनाओं...