यूथ कांग्रेस के चुनाव: 30 जून तक कर सकते है नामांकन

यूथ कांग्रेस के चुनाव: 30 जून तक कर सकते है नामांकन |

युवा कांग्रेस में विभिन्न पदों पर रह चुके है रेवाड़ी विधायक चिरंजीव राव ने अपने निवास स्थान माडल टाउन रेवाडी में युवा कांग्रेस के मेम्बरशिप प्रमोशन के तहत युवा कांग्रेस की जिला स्तरीय बैठक की। पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक चिरंजीव राव ने बताया कि युवा कांग्रेस कोविड की गाईड लाईन को फोलो करते हुए इस बार ऑनलाईन ही चुनाव करवा रही है। कोई भी युवा जिसकी आयु 18 से 35 वर्ष की बीच हो, और जिस पर किसी प्रकार का कोई क्रिमीनल केस न चल रहा हो , वह युवा कांग्रेस का सदस्य बन सकता है। जो युवा साथी चुनाव लडना चाहता है वह 30 जून तक अपना नामांकन विद आईवाईसी  की एप पर जाकर ऑनलाईन नामांकन कर सकता है। यह ऐप प्ले स्टोर पर जाकर अपलोड होगी।

इसके अलावा आगामी 6 जूलाई से 7 अगस्त तक इसी एप पर मेम्बरशिप होगीं। मेम्बरशिप के लिए आवेदक की एक फोटो, एक आईडी प्रुफ, एक मोबाईल नंबर और 50 रूपये फीस लगेगी। वोट वही डाल सकेगा जिसने मेम्बरशिप ली होगी। मेम्बरशिप लेने के बाद एक मेम्बर ऑनलाइन प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, जिला अध्यक्ष व विधानसभा अध्यक्ष की 4 वोट डाल सकेगा। इसके अलावा जिस किसी युवा को जानकारी लेनी है वह इसी एप पर जाकर सारी जानकारी ले सकता है। 

राव ने कहा कि जबकि इसके विपरित भाजपा ने देश की परवाह न करके अपनी कुर्सी की परवाह की। सरकार ने कोरोना महामारी के बीच जनता को उन्ही के भरोसे छोड दिया। ऐसे संकट के समय में भी सरकार ने जनता का साथ नही दिया। पूरे कोरोना काल में जनता बेड, ऑक्सीजन, दवाईयों की लिए भटकती रही। लेकिन लापरवाह सरकार ने जनता की जरा सी भी नही सोची। नतीजन न जाने कितने लोग बेमौत मारे गए। इतना ही नही सरकार ने तो आंकडें तक भी छुपाएं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना काल में भी स्वास्थ्य सेवाओं के खाली पडे पदों को नही भरा। लेकिन भाजपा ने खुद की पार्टी के बुथ इंचार्ज से लेकर पन्ना प्रमुख तक भर लिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: