Friday, January 21, 2022
HomeAdministrationरेवाड़ी के इन गाँवों में रूर्बन मिशन के तहत हो रहे है...

रेवाड़ी के इन गाँवों में रूर्बन मिशन के तहत हो रहे है कार्य , एडीसी ने की समीक्षा बैठक

रेवाड़ी अपडेट : अतिरिक्त उपायुक्त आशिमा सांगवान ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन की समीक्षा बैठक में कहा कि इस योजना के अंतर्गत विकास कार्यो के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है। जो कार्य प्रगति पर है उन कार्यो को शीघ्र पूरा करवाएं तथा नए कार्यो के लिए प्रस्ताव भेजने का काम भी जल्द से जल्द किया जाएं। उन्होंने कहा कि जो भी कार्य पूरे किए जा रहे है उन कार्यो की रिपोर्ट प्रस्तुत करें तथा कार्य की जीओ टैगिंग भी की जाएं। उन्होंने कहा कि विकास कार्यो को निर्धारित समय अवधि में पूरा किया जाए ताकि अन्य कार्य शुरू हो सकें।

एडीसी ने कहा कि जिन विभागों के पास राशि बची हुई है उस राशि से क्या-क्या कार्य किया जाना है उसका प्रस्ताव भेजें। उन्होंने कहा कि जो कार्य अभी शुरू नहीं हुए है उनके शुरू न होने के कारण बताएं जाएं तथा जो कार्य फिजीबल नहीं है उनकी भी रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएं। उन्होंने कहा कि इस योजना के साथ-साथ इन कलस्टर गांवों में जहां विकास कार्य होंगे वहीं रोजगार के अवसर भी लोगों को मिलेंगे। उन्होंने बताया कि इस मिशन के तहत इन गांवों में शहरी जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

सीईओ जिला परिषद जयदीप कुमार ने बताया कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन के तहत रेवाडी जिला के कोसली कलैस्टर के 18 गांव नामत: कोसली, नाहड, गुगोढ, नठेडा, गुडयानी, सुरेहली, नेहरूगढ, भाकली-1, भाकली-2, साहदतनगर, झाल, जुड्डी, छव्वा, कानहडवास, जाखल, मुन्डढा, मलेशियावास व शादीपुर चयनित किये हुए है। नाहड़ खंड के इन गांवों को इस योजना के लिए कोसली कलैस्टर के नाम से जाता है। सीईओ ने कहा कि राष्ट्रीय रूर्बन मिशन के तहत कृषि, साक्षरता, मोबाईल हैल्थ यूनिट, स्किल, ऋण प्रदान करना, जल वितरण, पशु पालन, ई-ग्राम कनैक्टविटी, सम्पर्क सडक़, यातायात, आदि पर कार्य किया जाएगा।

इस मौके पर सीईओ जिला परिषद जयदीप, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, डीडीपीओ एचपी बंसल, एलडीएम भूपेन्द्र राव, सभी बीडीपीओज, एपीओ अर्जुन लाल सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments