Thursday, September 23, 2021
advt

वैक्सीनेशन कैम्प और सीएचसी डिजिटल विलेज का विधायक ने किया शुभारंभ

advt.

कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव सोमवार को क्षेत्र के गांव कंवाली में सीएससी रेवाड़ी तथा नई दिशा युवा मंच के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर, कोविड टीकाकरण कैंप एवं सीएचसी डिजिटल विलेज का शुभारंभ किया और ग्रामीणों को संबोधित किया । इस दौरान उन्होंने पौधरोपण कर जहां सभी को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया, वहीं छात्राओं को सैनिटरी पैड भी वितरित किए।

कार्यक्रम में डीएम जगदीप ने प्रदर्शनी के माध्यम से सीएससी की ओर से दी जाने वाली विभिन्न योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। कोसली विधायक यादव ने कोसली क्षेत्र के दूसरे डिजिटल गांव का उद्घाटन कर वहां की व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं का जायजा भी लिया। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों को वाईफाई से जोडऩे पर विकास कार्यों में पूरी पारदर्शिता आएगी। कोसली क्षेत्र के 30 और बड़े गांव पाइपलाइन में हैं, जिन्हें डिजिटल गांव बनाया जाएगा।कोविड वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ करते हुए कोसली विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार की सक्रियता, जिला प्रशासन की कुशलता एवं आम जनता के सहयोग से कोरोना की दूसरी लहर पर करीब-करीब काबू पा लिया है।

Advt.

कोरोना अभी गया नहीं है, इसलिए हम सभी को पूरी सावधानी बरतनी है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से 18 वर्ष से ऊपर सभी व्यक्ति को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी। इस लक्ष्य को लेकर सरकार व जिला प्रशासन बड़ी सजगता के साथ कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि शिविर में 400 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। इस मौके पर फोर्टिस अस्पताल, गुरुग्राम की टीम की देखरेख में लगाए गए स्वास्थ्य शिविर में अनेक विशेषज्ञ चिकित्सकों ने ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच की। नई दिशा युवा मंच के संरक्षक युवा नेता निशांत यादव ने मुख्य अतिथि समेत सभी अतिथिगणों का स्वागत करते हुए कहा कि समाजसेव तथा युवा शक्ति को एकजुट करने के उद्देश्य से ही इस मंच का गठन किया गया है।

कोसली क्षेत्र की समस्याओं का निवारण कराना तथा युवा वर्ग के समक्ष आ रही परेशानियों का समाधान भी इस मंच के माध्यम से कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएससी के माध्यम से पीएमजी दिशा, दिव्यांगजन रजिस्ट्रेशन, सीनियर सिटिजन, टेली कन्सलटेंसी, पेंशन वितरण, वाई-फाई चौपाल, फसल बीमा योजना, डिजिटल विलेज समेत केंद्र व प्रदेश सरकार की अनेकों योजनाओं का लाभ लोगों को दिलाया जा रहा है।इस मौके पर डहीना मंडल अध्यक्ष राकेश यादव, बेरली मंडल अध्यक्ष दयानंद सोनू यादव, ग्राम सरपंच अमित यादव, वीपी सीएससी नवीन शर्मा, स्टेट प्रोजेक्ट मैनेजर मौ. आरिफ, डीएम यादव, राजकुमार, धर्मेंद्र, राजेंद्र औलात, संजय लिसान, रुपेश जैनाबाद, हेडमास्टर राजेंद्र कंवाली समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता एवं ग्रामीण मौजूद थे।

advt.

Related Articles

46,444FansLike
11,659FollowersFollow
1,215FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles