Friday, January 21, 2022
HomeNationalहर घर दस्तक अभियान के तहत हेल्थ वर्कर ऊंट पर बैठकर वैक्सीन...

हर घर दस्तक अभियान के तहत हेल्थ वर्कर ऊंट पर बैठकर वैक्सीन लगाने पहुंची

कोरोना से बचाव के लिए केंद्र सरकार ने हर घर दस्तक अभियान चलाया हुआ है। जिसके तहत गांव गांव में लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन लगाई जा रही है। केंद्र सरकार गांव-गांव तक वैक्सीन को पहुंचाने के लिए कई तरह के बड़े अभियान चला चुकी है। जिसमे से हर घर दस्तक एक अभियान है। इस अभियान के तहत ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने दो तस्वीर शेयर की है। जिसमें एक लेडी हेल्थ वर्कर ऊँट पर बैठकर राजस्थान के बाड़मेर के एक गांव में पहुंचती है। वहीं दूसरी तस्वीर में वो हेल्थ वर्कर वहां पर एक व्यक्ति को वैक्सीन लगाते हुए दिख रही है।

 

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए लिखा- नए कारनामों को पूरा किए जाने पर देश को इसके लिए बधाई हो। हमारे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सार्वजनिक भागीदारी के प्रयासों से भारत की 60 फीसदी से अधिक योग्य आबादी को पूरी तरह से वैक्सीनेट कर दिया गया है। उससे पहले दिसंबर महीने की शुरुआत में पांच दिसंबर को स्वस्थ्य मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई थी कि अब देश की 50 फीसदी आबादी फुली वैक्सीनेटेड हो गई है। जबकि 85 फीसदी आबादी को एक डोज लग चुकी है।

 

 

बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 6650 नए केस मिले हैं, जबकि 7051 मरीज ठीक हुए हैं। इसके अलावा पिछले एक दिन के दौरान कोरोना वायरस की वजह से 374 लोगों की जान चली गई है। वहीं, देश में ओमिक्रॉन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं और इस नए वेरिएंट से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 358 हो गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments