कल बाजरे की खरीद/ कोरोना अपडेट / ये है हॉटस्पॉट क्षेत्र ( वीडियो )

एक अक्तूबर से बाजरे की सरकारी खरीद शुरू होनी है ..पहले दिन किन गांवों के किसानों को बुलाया जाएगा ..मार्किटिंग कमेटी के पास खुद उसकी जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है …डीसी ऑफिस से जारी की गई जानकारी में एक दिन पहले ये कहा गया था की जिन किसानों ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ है .उन्ही किसानों की बाजरे की उपज खरीदी जायेगी ..और गाँव वाइज जिन जिन किसानों की उपज खरीद की जानी है उन्हें एसएमएस करके जानकारी दी जायेगी . अब किसानों को मैसेज मिला है या नहीं हम नहीं जानते लेकिन मार्किटिंग कमेटी रेवाड़ी के पास इसकी जानकरी नहीं है .

आज 82 नए पॉजिटिव मरीज , 67मरीज ठीक हुए .

जिले से अभीतक  69286 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 5706 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 5080 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक 30 मरीजों की मौत हुई है। जिले में कोविड पॉजिटिव के कुल 596 एञ्चिटव केस हैं, इनमें 34 विभिन्न अस्पतालों में व 13 जिला कोविड केयर सैंटर में एडमिट हैं, जबकि 549 कोविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं /जिले से संबंधित 82 नए कॉविड पॉजिटिव केस आए हैं, जिनमें से 43 रेवाड़ी शहर, 14 धारूहेड़ा, 3 बीएमजी, 2-2 केस नांगल पठानी, बावल, गोकलगढ़ व टांकड़ी और एक-एक केस चांदावास, गोठड, महनियावास, कापड़ीवास, जडथल, मलेशियावास, मंदौला, निखरी, पाल्हावास, भाडवास, बधराना, खलियावास, रसगन,  फतेहपुरी से संबंधित हैं।  जबकि 67 पॉजिटिव ठीक हुए हैं, जिनमें 35 रेवाड़ी शहर, 8 बावल, 6 धारूहेड़ा तथा एक-एक केस जलियावास, बोडिया कमालपुर, गज्जीवास, घीसा की ढाणी, फिदेड़ी, झाबुआ, झाल, कमालपुर, खडग़वास, खरखड़ा, नैनसुखपुरा, रोहड़ाई, शहबाजपुर इस्तमुरार, टींट, रसगन, गुरावड़ा, लिसान व नाहड़ से संबंधित हैं।

 

जिले के हॉटस्पॉट क्षेत्र 

इसके साथ ही कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर  एडीसी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई .. जिसमें एडीसी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए की …जो टेस्टिंग का टारगेट दिया गया है उसको पूरा करें …आपको बता दें की नागरिक अस्पताल में जो टेस्टिंग मशीन लगाईं हुई है ..उसमें 500 टेस्टिंग प्रतिदिन हो सकती है ..लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा है . बैठक में बताया गया किजिला में हॉटस्पोट क्षेत्र में धारूहेड़ा का सैक्टर-6 धारूहेड़ा, संतोष नगर,  और रेवाडी शहर के सैक्टर-3, सैक्टर-4, मॉडल टाउन, शक्ति नगर, कृष्णा नगर, विकास नगर व आदर्श नगर में सबसे अधिक केस है /

 

प्राइवेट कम्पनी ने  कोविड19 राहत कोष के लिए दिए पांच लाख रूपए
बुधवार को जैटेक्ट फूजी किको ऑटोमोटिव इंडिया लिमिटिड कम्पनी  बावल के निदेशक सुधीर चौपड़ा द्वारा कोविड-19 में मास्क, हैंडस सेनेटाइजर व अन्य आवश्यक सामग्री के लिए पांच लाख रूपए की राशि का चैक उपायुक्त यशेन्द्र सिंह को सौंपा है ।

 

गाँव गोठडा टप्पा डहिना में 26 वर्षीय महिला की करंट लगने से मौत /

गाँव गोठडा टप्पा डहिना में पूजा नाम की महिला घर में पानी भर रही थी , तभी उसी पानी की मोटर से करंट लग गया , जिसके बाद तुरंत महिला को अपस्ताल में भर्ती कराया गया .लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई , पुलिस ने इस मामले में शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: