Today News Updates 27 Sep. आज की 3 ख़बरें

बेटियों को बचाने और आगे बढ़ाने के लिए सरकार योजनायें चला रही है ..ताकि किसी तरह समाज की सोच बदले …लेकिन कुछ लोगों की सोच बिलकुल नहीं बदली है , जो कोख में ही बेटियों का गला घोटने में लगे हुए .. ऐसे ही एक मामले में रेवाड़ी प्रशासन ने यूपी के गाजियाबाद में जाकर छापेमारी की है .. जहाँ से एक डॉक्टर , उसके भाई  , दलाल और कैब चालक को काबू किया गया है ..जिनके पास से गर्भ में लिंग जाँच करने वाली मशीन , कैब और 36 हजार रूपए बरामद किये गए है …जानकारी के मुताबिक़ रेवाड़ी में अलग –अलग स्थानों पर ऐसे दलाल काम कर रहे है जो दुसरें राज्यों में ले जाकर गर्भपात कराते है ..स्वास्थ्य विभाग को ऐसे ही एक रामफल नाम के दलाल की सुचना मिली …जिसके बाद जिलाधीश के निर्देश में एक टीम बनाई गई …और कोख के कातिलों के ठिकाने तक पहुँचने के लिए जाल बिछाया गया …जिसके बाद दलाल का पीछा करते हुए रेवाड़ी प्रशासन की टीम यूपी के गाजियाबाद पहुँच गई ..जहाँ डॉक्टर बलवान सिंह जो गाजियाबाद का ही रहने वाला है ..उसका भाई कृष्ण , दिल्ली के मुढेला खुर्द  निवासी  दलाल रामफल और त्रिलोकपुरी दिल्ली निवासी मोहम्मद अब्दुला को काबू किया गया है.

आज 79 नए मरीज मिले ,  52 ठीक हुए

जिले में अभी तक 67272 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 5473 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 4957 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक 28 मरीजों की मौत हुई है। जिले में कोविड पॉजिटिव के कुल 488 एक्टिव केस हैं, इनमें 42 विभिन्न अस्पतालों में व 22 जिला कोविड केयर सैंटर में एडमिट हैं, जबकि 424 कोविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं।

जिले से संबंधित 79 नए कॉविड पॉजिटिव केस आए हैं, जिनमें से 35 रेवाड़ी शहर, 16 धारूहेड़ा, 5-5  बावल व कोसली, 3 सहारनवास,  2-2 आसलवास, भाड़ावास, भूरथल जाट, जलियावास, मनेठी, बुढाना तथा एक-एक केस बीकानेर, जलालपुर व नैचाना से संबंधित हैं।52 नागरिक ठीक हुए है जिनमें 22 रेवाड़ी शहर, 13 धारूहेड़ा,  8 बावल, 3 रालियावास तथा एक-एक पालहावास, भाड़ावास, चिमनावास, झाबुआ, कमालपुर व खोरी से संबधित है।

 

NH-8 पर पिस्तोल दिखाकर पशु व्यापारियों के साथ लुट करने वाला आरोपी गिरफ्तार, आरोपी की पहचान  सुनील निवासी बिशर जिला नूहं के रूप में हुई है. आरोपी को अदालत में पेश करके दो दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: