Monday, November 29, 2021
HomeAdministrationकोरोना अपडेट: आज 65 नए केस मिले , 50 ठीक हुए ,...

कोरोना अपडेट: आज 65 नए केस मिले , 50 ठीक हुए , रेवाड़ी शहर में 28 ठीक तो 28 नए केस मिले

जिले में कोरोना वायरस के केसों की चैन टूटने की बाजाये लंबी होती जा रही है । रेवाड़ी शहर और धारूहेड़ा में कोरोना की चैन को तोड़ना प्रशासन के लिए चुनौती बना हुआ है । धारूहेड़ा में तो जिला प्रशासन ने 14 दिन के लिए लॉकडाउन कर बढ़ते केसों पर थोड़ा बहुत कंट्रोल कर लिया है लेकिन रेवाड़ी शहर में रोजाना बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस सामने आ रहे है । बढ़ते केसों को देखते हुए रेवाड़ी शहर को भी लॉकडाउन करने की जरूरत है । लेकिन फिलहाल जिला प्रशासन ने शहर के उन क्षेत्रों को लार्ज आउटब्रेक एरिया घोषित हुआ है जहाँ 15 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके है ।  शहर की नई बस्ती , तेजपुरा , सांघिका बांस , सेक्टर 3 और 4 , बंजारवाड़ा , छिपटवाड़ा  और चौधरीवाड़ा को लार्ज आउटब्रेक एरिया बनाया गया है । ताकि शहर में भी कोरोना की रफ्तार पर कंटोल किया जा सकें ।

रेवाड़ी शहर में 28 मरीज ठीक हुए तो 28 नए पॉजिटिव मिले:जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 33606 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 2636 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 2305 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक 16 मरीजों की मौत हुई है। अब जिले में कोविड पॉजिटिव के 315 एक्टिव केस रह गए हैं तथा 30423 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा शेष 547 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है।
उन्होंने बताया कि जिले में कोविड पॉजिटिव के कुल 315 एक्टिव केस हैं, इनमें 39 विभिन्न अस्पतालों में व 50 जिला कोविड केयर सैंटर में एडमिट हैं, जबकि 226 कोविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं।
मंगलवार को जिले से संबंधित 65 नए कॉविड पॉजिटिव केस आए हैं, जिनमें से 28 रेवाड़ी शहर, 13 धारूहेड़ा, 5 आकेड़ा, 4-4 कोसली व बावल, तीन मूसेपुर, दो धवाना तथा एक-एक केस लूला अहीर, पीपड़ा की ढ़ाणी, पुन्सिका, रूध, सुठानी व बोहतवास भोन्दू से संबंधित हैं। मंगलवार को जिले से संबंधित 50 कॉविड पॉजिटिव नागरिक ठीक हुए हैं, जिनमें से 28 रेवाड़ी शहर, 4 संगवाड़ी, 3-3 बलवाड़ी व बावल, 2-2 जाहिदपुर, रोहड़ाई व शहबाजपुर खालसा तथा एक-एक केस बालधन कलां, डहीना, गोकलपुर, मन्दौला, निगानियावास व साहरनवास से संबंधित हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments